मिडिल क्लास परिवार से आए UP Board के ये होनहार बच्चे क्या कहते अपने करिएर पर

ABC NEWS: यूपी बोर्ड (UP Board Exam) की इंटरमीडिएट परीक्षा के टॉपर अनुराग मलिक (Intermediate Topper Anurag Malik) ने न सिर्फ अपने परिवार का नाम रोशन किया है बल्कि उन्होंने जिले का भी मान बढ़ाया है. इस बार हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में बागपत के बड़ौत के श्री राम एसएन इंटर कॉलेज का परचम लहराया है. शनिवार को घोषित हुए यूपी बोर्ड के परिणाम (UP Board Result 2020) में हाईस्कूल और इंटर के टॉपर बागपत (Baghpat) के इसी स्कूल से हैं. इंटर में अनुराग मलिक तो हाईस्कूल में रिया जैन ने अपना लोहा मनवाया. इंटर के टॉपर अनुराग मलिक मिडिल क्लास फैमिली से हैं.  पिता प्रमोद मलिक की बिजली के सामान की दुकान है.


17-18  घंटे की पढ़ाई
पढ़ने में मेधावी अनुराग मलिक ने संक्षिप्त  बातचीत में बताया कि वे रोजाना 15 से 16 घंटे पढ़ाई करते थे. एग्जाम के दिनों में उन्होंने 17 से 18 घंटे पढ़ाई की. अनुराग का कहना है कि इस उपलब्धि के बाद उन्हें ख़ुशी है. अनुराग मलिक ने बताया कि वह आगे चलकर आईएएस बनना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि वो इसके लिए अभी से तैयारी कर रहे हैं. वो आईएएस बनकर समाज की सेवा करने की इच्छा रखते हैं. बता दें पिछले साल 2019 में श्री राम एसएन इंटर कॉलेज की तनु तोमर ने टॉप किया था. इस बार हाईस्कूल और इंटर दोनों के टॉपर इसी स्कूल से हैं.

हाईस्कूल टॉपर रिया जैन का ये है सपना
रिया जैन हाईस्कूल की टॉपर रिया जैन ने कहा कि उन्होंने इसके लिए कड़ी मेहनत की थी. रोजाना 14 से 15 घंटे वो पढ़ाई के लिए निकालती थीं. साथ ही उन्होंने कहा कि सभी छात्र बस फोकस और मेहनत के साथ पढ़ाई करें. रिया मैथ्स में अपने करियर को आगे बढ़ाना चाहती हैं. उन्होंने कहा कि वो मैथ्स में पीएचडी कर अपना करियर बनाएंगी.

हाईस्कूल की टॉपर रिया जैन को 600 में से 580 अंक यानी 96.67 परसेंट मिले हैं, वहीं इंटरमीडिएट के टॉपर अनुराग मलिक को 500 में से 485 अंक यानी 97 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media