टीवी पर पूरे घटनाक्रम को देखा, सड़कों पर सन्नाटा, मुख्य चौराहों पर पुलिस का पहरा

Spread the love

ABC News: अयोध्या पर सुप्रीम फैसला आने के बाद पूरे शहर हाईअलर्ट देखा गया. प्रमुख चौराहों लेकर संवेदनशील स्थलों पर फोर्स के साथ आला अधिकारी अपनी नजर बनाए रखे. पूरे घटनाक्रम पर लोग घर में बैठकर नजर बनाए रखे. इसका असर यह हुआ कि सड़क पर रोज की अपेक्षाकृत सन्नाटा नजर आया.

अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने से पहले देर रात से ही प्रशासनिक और पुलिस अफसर अलर्ट पर आ गए थे. एडीजी, आईजी, डीएम, एसएसपी सभी पल-पल की स्थितियों की मॉनीटरिंग करते रहे. सुरक्षा के लिहाज से पूरे शहर को तीन सुपरजोन, 14 जोन व 56 सेक्टर में बांटा गया है. सुपर जोन की सुरक्षा एसपी व एडीएम स्तर के अधिकारी, जोन की सुरक्षा सीओ व एसडीएम स्तर के अधिकारी और सेक्टर में मजिस्ट्रेट व दारोगा फोर्स के साथ करते रहे.

फैसला आने के बाद और बढ़ी सतर्कता
दोपहर 11:20 बजे फैसला आने के बाद यह सतर्कता और बढ़ गई. प्रमुख चौराहों पर आरएएफ, पीएसी से लेकर स्थानीय फोर्स अपनी नजर बनाए रखी. सिविल डिफेंस, एस10 और इलाके के संभ्रांत लोगों के साथ पुलिस फोर्स समन्वय कर स्थितियों पर नजर रखे रही. इसके अलावा सोशल मीडिया पर खासतौर पर निगाह रखी गई.

सड़क पर रहा सन्नाटा
अयोध्या पर फैसला आने के बाद सड़कों पर सन्नाटा देखा गया. आम दिनों में इतना सन्नाटा रविवार या फिर किसी बड़े पर्व की छुट्टी पर ही देखा जाता है. हालांकि, सेकेंड सेटरडे की वजह से तमाम कार्यालय और स्कूल बंद थे लेकिन इसके पहले इतना सन्नाटा सड़कों पर नहीं देखा गया. सुबह से लेकर दोपहर में जिस समय पीक आवर्स होते हैं, उस समय भी सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा. लोग घरों में बैठकर टीवी पर पूरे घटनाक्रम पर नजर रखे रहे.


रिपोर्ट: सुनील तिवारी

यह भी पढ़ें…

कानपुर : अयोध्या फैसले के बाद सड़क पर उतरे डीएम और एसएसपी, अमन चैन कायम रखने की अपील

कानपुर: साथी के ट्रांसफर पर भड़के फेडरल बैंककर्मी, हड़ताल कर जताया आक्रोश

कानपुर : क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट कर बताया प्रेरणा स्रोत, कुछ ऐसी है चाय वाले मलिक की कहानी


Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें FacebookTwitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-  ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media , Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login-  www.abcnews.media