T20 World Cup के बाद टीम इंडिया से बाहर रहेंगे विराट कोहली-रोहित शर्मा!

ABC News: T20 World Cup 2021 के तुरंत बाद टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. खबरें हैं कि वर्ल्ड कप फाइनल के एक हफ्ते से भी कम समय बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली टी20 सीरीज के दौरान भारतीय सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाए. टॉप भारतीय खिलाड़ी जैसे कप्तान विराट कोहली, उप कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जून में साउथम्पटन में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के शुरू होने के बाद से ही ‘बायो-बबल’ में रह रहे हैं.

इसमें से इंग्लैंड में जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण काफी कम बंदिशों वाला था, जिससे मैनचेस्टर में पांचवां टेस्ट भारतीय खेमे में कोविड-19 मामले आने के कारण रद्द कर दिया गया था.पीटीआई की खबर के मुताबिक, ‘ज्यादातर भारतीय खिलाड़ी, सीनियर खिलाड़ी पिछले चार महीनों में लगातार तीन ‘बायो-बबल’ में रहे हैं. संभावना है कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद आप चाहोगे कि वे विश्राम लेकर दिसंबर के अंत में शुरू होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले तरोताजा हो जायें. ‘ यह पहले से ही तय है कि कोहली, बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया जायेगा. यहां तक कि रोहित शर्मा भी इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के बाद से लगातार खेल रहे हैं, उन्हें भी विश्राम की जरूरत होगी लेकिन कोहली के टी20 कप्तानी पद से हटने के बाद यह देखना होगा कि कार्यभार प्रबंधन इस स्थिति से कैसे निपटता है. ऐसी स्थिति में ऋतुराज गायकवाड़, हर्षल पटेल, आवेश खान और वेंकटेश अय्यर को आजमाया जा सकता है.इस बात को लेकर अटकलों का दौर जारी है कि न्यूजीलैंड श्रृंखला के दौरान राहुल द्रविड़ अंतरिम कोच होंगे. बता दें रवि शास्त्री का कार्यकाल इस महीने टी20 विश्व कप के साथ ही खत्म हो रहा है. हालांकि नेशनल क्रिकेट एकेडमी के चीफ द्रविड़ को अगले साल होने वाले अंडर-19 विश्व कप के लिये खाका भी तैयार करना होगा. बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) को भरोसा है कि वे समय पर नया कोच नियुक्त कर देंगे. भारत को 17, 19 और 21 नवंबर जयपुर, रांची और कोलकाता में तीन टी20 मैच खेलने हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media