Viral Video: तपती गर्मी में प्यासी चिड़िया को ऐसे पिलाया पानी, हर कोई कर रहा तारीफ

ABC News: सोशल मीडिया पर अक्‍सर अजब-गजब वीडियो देखने को मिल जाते हैं. कई यूजर्स ऐसे भी हैं जो जानवरों के बेहतरीन वीडियो शेयर करते रहते हैं. इस साल जिस तरह की गर्मी पड़ रही है उससे न केवल मनुष्‍य बल्‍क‍ि पशु पक्षी भी उतने ही परेशान हैं. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक आदमी प्यासी गौरैया को पानी पिलाता दिख रहा है, जिसे सड़क पर चलने में दिक्कत हो रही है. शख्‍स बोतल के ढक्कन में पक्षी को पानी देता हुआ दिख रहा है. वीडियो को छत्तीसगढ़ कैडर के आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने ट्विटर पर शेयर किया है. शरण ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, “जीवन के लिए दो बूंदें.”

यूजर्स उस शख्स की तारीफ कर रहे हैं जिसने दया और दरियादिली दिखाते हुए पक्षी को पानी पिलाया. एक शख्‍स ने पोस्‍ट पर कमेंट करते हुए लिखा, “यही मानवता है.” एक अन्‍य यूजर ने लिखा, “पेड़ों की जरूरत है”. एक तीसरे यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, ”दिल को छू लेने वाला साहब.” एक अन्‍य यूजर ने अध‍िकारी अवनीश शरण की तारीफ करते हुए लिखा, ”यह वास्तव में बहुत अच्छा है आपने यह किया सर, सच यह है कि हम सभी धरती पर हर प्रजाति को लुप्तप्राय बनाने के लिए जिम्मेदार हैं. हमने उन सभी संसाधनों को हथिया लिया जो उनके लिए भी हैं. अगर अन्य प्रजातियों को छोड़ दें तो हम अपनी आने वाली पीढ़ियों के लिए भी कुछ भी नहीं छोड़ रहे हैं.” वीडियो को ट्विटर पर एक लाख से अधिक बार देखा जा चुका है. छत्तीसगढ़ कैडर के आईएएस अधिकारी अक्सर अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रकृति के बारे में वीडियो पोस्ट करते हैं और उनके प्रशंसक उन्हें देखना पसंद भी करते हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media