Viral Video: रोती रही 9 साल की बच्ची…तो CM ने खुश होकर दी ये अहम जिम्मेदारी

Spread the love

ABC News:  सोशल मीडिया पर मणिपुर की एक 9 साल की बच्ची के रोने का वीडियो वायरल हो रहा है. बच्ची इसलिए रो रही है क्योंकि उसने कुछ साल पहले दो पेड़ लगाये थे जिसे काट दिया गया है.सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते ही बच्ची का प्रकृति से जुड़ाव और प्यार को देखकर लोग काफी सराहना कर रहे हैं. जिसके बाद मणिपुर के मुख्यमंत्री ने बच्ची को मणिपुर के ”ग्रीन मणिपुर मिशन” के ब्रांड एंबेसडर के रूप में नियुक्त किया गया है.

Angang acna kaplibse ateigi natte Mahak na class 1 karakpdagi thajkhib U( tree) gunmahor pambi 2 khak ngasi Mahak na Scholl halkpkda lambi sembda phukdokpirmme adugi angang asina thamoi sokna thengthari. Mahakna hairi U pambi 20 amga thakhini Haina… Hiyanglam Makha Leikai

Posted by Monen Elangbam on Friday, August 2, 2019

लड़की का नाम वैलेंटिना एलांगबाम है और वह काकिंग जिले के हियांगलाम माखा लीकाई इलाके की रहने वाली है. वैलेंटिना अमुटोम्बी डिवाइन लाइफ इंग्लिश स्कूल में कक्षा 5वीं की छात्रा है. वीडियो को बच्ची के चाचा ने फेसबुक पर पिछली शुक्रवार को शेयर किया था, जिसके बाद से यह सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया. वैलेंटिना ने वह पेड़ तब लगाए थे जब वह कक्षा 1 में पढ़ती थी.शनिवार को नदी के किनारे एक सड़क को चौड़ा करने के लिए दो पेड़ों को काट दिया गया.जिसके बाद बच्ची उन पेड़ों को कटा देख कर रोने लगती है.

 

वीडियो को मुख्यमंत्री एन.बीरेन सिंह ने देखा और फिर बच्ची को मणिपुर के ”ग्रीन मणिपुर मिशन” का ब्रांड एंबेसडर बना दिया. बच्ची की मां ने कहा, मैं सरकार का इस बात के लिए धन्यवाद देती हूं। उन्होंने मेरी बेटी को बहुत बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. उसके अगले दिन रविवार को, राज्य के वन विभाग ने बच्ची को 20 पौधे प्रदान किए, जिन्हें लगभग दो किमी की दूरी पर सड़क के किनारे लगाया गया। यूथ क्लब ने अपने इलाके में पेड़ों के प्रति अपने प्यार को स्वीकार करते हुए लगभग 1,000 पौधे लगाने का फैसला किया है.


यह भी पढ़ें…

#KeralaFloods: केरल में बाढ़ और भारी बारिश का तांडव, कोच्चि एयरपोर्ट पर परिचालन बंद

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें FacebookTwitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-  ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media , Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login-  www.abcnews.media