Video: समंदर में डूब रही थी मालिक की बच्ची, कुत्ते ने बचाकर वफादारी से जीता सबका दिल

ABC NEWS: इंसानों और डॉग्स (Human and dogs relation) के बीच का रिश्ता बिल्कुल अलग होता है. जानवरों में कुत्ते से ज्यादा वफादार (Loyal Dog) कोई नहीं हो सकता. कुत्ते भी अपनी वफादारी का सबूत देने में कभी फी कमतर नहीं नज़र आते. एक ऐसे ही पेट डॉग की वफादारी का वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल (Viral On Social Media) हो रहा है. वीडियो में कुत्ता (Viral Dog Video) अपने मालिक की बेटी को समंदर की लहरों से बचाकर किनारे पर लाता हुआ दिख रहा है.

वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. जो भी इसे देख रहा है, सिर्फ और सिर्फ कुत्ते की वफादारी का गुणगान कर रहा है. वाकई, वीडियो में जिस तरह कुत्ता मालिक की छोटी सी बच्ची और समुद्र की लहरों के बीच दीवार बनकर अड़ा हुआ है, वो काबिल-ए-तारीफ है. आप भी ये वीडियो देखिए-

बच्ची को बचाने के लिए कुत्ते का डेडिकेशन
वीडियो में देखा जा सकता है कि छोटी सी बच्ची समुद्र के किनारे खेलते-खेलते लहरों के बीच फंस जाती है. उसी वक्त घर का पेट डॉग उसे देखता है और उसकी तरफ आता है. समुद्र की तेज़ लहर बच्ची को भिगोती है और उसके सिर के ऊपर से चलली जाती है. कुत्ते को इसके बाद बच्ची की जान खतरे में लगने लगती है और वो उसे किनारे की ओर खींचने लगता है.

वीडियो को देख लोगों ने डॉग को कहा हीरो
बच्ची और डॉग का ये वीडियो आग की तरह सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर सर्कुलेट होता जा रहा है. डॉग वीडियो में जिस तरह खतरा भांपकर बच्ची के कपड़े को मुंह में दबाकर उसे किनारे की तरफ घसीटकर लाता है और बच्ची की जान बचा लेता है. इस वीडियो को Twitter, Instagram और YouTube पर शेयर किया गया है. लोग वीडियो को देखकर डॉग को ‘हीरो’ करार दे रहे हैं. इस डॉग ने एक बार फिर ये बात साबित कर दी है कि वाकई इंसान का सबसे बड़ा दोस्त डॉग ही होता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media