Video: गर्दन तक दलदल में फंसा था बुजुर्ग, फरिश्ता बने सिपाही ने फिर ऐसे बचाई जान

Spread the love

ABC News: यूपी के आगरा जिले में बरहन पुलिस का मानवीय चेहरा सोशल मीडिया पर छा गया है. एक बुजुर्ग दलदल में फंस गया था. उसकी जान बचाने के लिए यूपी पुलिस का सिपाही संदेश कुमार ने अपनी जान की बाजी लगा दी. वर्दी उतारकर दलदल में उतर गया. पुलिस कर्मियों ने एक दूसरे का हाथ पकड़कर चेन बनाई. बुजुर्ग को सकुशल बाहर निकाला. मौके पुलिस कर्मियों को बधाई देने वालों का तांता लग गया.

घटना शुक्रवार की है. पुलिस को सूचना मिली कि रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म के पास एक बुजुर्ग गड्ढे में गिर पड़ा है. वहां दलदल है. वह बाहर नहीं निकल पा रहा है. कोई उसकी मदद नहीं कर रहा है. एसओ शेर सिंह सूचना पर फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. फायर ब्रिगेड को सूचना दी. एसओ शेर सिंह ने बताया कि फायर ब्रिगेड को आने में समय लगता. बुजुर्ग गर्दन तक डूब चुका था. कुछ देर और हो जाती तो उसकी जान जा सकती थी. यह देख सिपाही संदेश कुमार ने अपनी कमर में रस्सी बांधी. वह दलदल में उतरा. पुलिस कर्मियों ने एक-दूसरे के हाथ पकड़कर चेन बनाई. ताकि अपने साथी और बुजुर्ग दोनों को सकुशल बाहर निकाल सकें. करीब पंद्रह मिनट के रेस्क्यू के बाद बुजुर्ग को बाहर निकाला गया.

बुजुर्ग ने अपना नाम बृजेश सिंह बताया. वह 54 साल का है. ताजगंज के मोहल्ला गुम्मट का निवासी है. उसे तत्काल उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया. पुलिस के रेस्क्यू ऑपरेशन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लगातार दूसरे दिन ताजनगरी में पुलिस किसी की मददगार बनी. एक दिन पहले पुलिस कर्मियों ने एक महिला को मनचलों से बचाया था. कालिंदी विहार निवासी महिला पति से झगड़े के बाद आधी रात को घर से निकल आई थी. पैदल-पैदल खंदौली क्षेत्र के पुरा गोवर्धन तक पहुंच गई थी. चार मनचले उसके पीछे लग गए थे. महिला ने मदद के लिए 112 नंबर डॉयल किया था. चंद मिनट पुलिस की गाड़ी पहुंच गई थी. सायरन सुनकर ही मनचले भाग खड़े हुए थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media