VIDEO: बेहोश आदमी को कंधे पर उठाकर बचाई जान, महिला इंस्पेक्टर की हो रही तारीफ

ABC News: बाढ़ में डूबे चेन्नई शहर में एक अचेत व्यक्ति को कंधे पर उठाकर अस्पताल पहुंचाने के लिए महिला इंस्पेक्टर ई. राजेश्वरी की जमकर सराहना हो रही है. एक्टर से राजनेता बने कमल हासन ने भी महिला इंस्पेक्टर की बहादुरी की सराहना करते हुए उन्हें समाज का रोल मॉडल बताया है.

कमल हासन ने ट्वीट कर कहा, ‘इंस्पेक्टर राजेश्वरी का कर्तव्य सचेत स्वभाव, जो एक बेहोश आदमी को अपनी जान बचाने के लिए दौड़ते हुए दिखाई देती है. यह आश्चर्यजनक है. उनका साहस और सेवा प्रशंसनीय है. एक अधिकारी के इस रोल मॉडल को मेरी तहे दिल से बधाई.’बताते चलें कि चेन्नई समेत तमिलनाडु के कई हिस्सों में इन दिनों जबरदस्त बेमौसमी बरसात हो रही है. जिसके चलते पूरा शहर पानी में लबालब डूबा हुआ है. गुरुवार सुबह तेज बारिश के बीच इंस्पेक्टर ई. राजेश्वरी को फोन पर सूचना मिली कि शहर के टीपी चतरम इलाके में एक व्यक्ति की पेड़ के नीचे दबने मौत हो गई है. मौके पर पहुंची महिला इंस्पेक्टर ने टूटे पेड़ को हटवाकर दबे व्यक्ति को देखा तो उसे बेहोश पाया. इसके बाद महिला इंस्पेक्टर ने अचेत व्यक्ति को अपने कंधों पर लादा और उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाने के लिए ऑटो रिक्शा किया. उनकी इस तुरंत मदद की वजह से अचेत पड़े व्यक्ति की जान बच गई. उसकी पहचान उदयकुमार के रूप में हुई है. वह एक कब्रिस्तान में काम करता है. पेड़ के नीचे दबने और रातभर बारिश में भीगने की वजह से वह अचेत हो गया था. इस घटना के बाद महिला इंस्पेक्टर राजेश्वरी (E. Rajeshwari) की बहादुरी का वीडियो वायरल हो गया. लोग सोशल मीडिया पर उनकी जमकर सराहना कर रहे हैं. इंस्पेक्टर राजेश्वरी अपनी टीम के साथ अपने क्षेत्र में लगातार बाढ़ राहत अभियान चला रही हैं. लोगों का यही कहना कि यही समाज की असली रोल मॉडल हैं. बताते चलें कि तमिलनाडु में बेमौसमी बरसात की वजह से अब तक 14 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं भारतीय मौसम विभाग ने एक बार राज्य के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तरी चेन्नई, तिरुवल्लुवर, चेंगलपेट, कांचीपुरम, रानीपेट, विल्लुपुरम और कुड्डालोर समेत तमिलनाडु के कई हिस्सों में शुक्रवार को भारी बरसात हो सकती है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media