मई के पहले सप्ताह में शुक्र का राशि परिवर्तन, जानिए किस राशि पर होगा कैसा प्रभाव

ABC News: अगर किसी की कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत स्थिति में हो तो उसका जीवन विलासिता से भरपूर होता है और उसे सभी सांसारिक सुखों की प्राप्ति होती है. मई के पहले सप्ताह में शुक्र अपना राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं.

शुक्र मेष राशि से अपनी स्वयं की राशि वृषभ में प्रवेश करेंगे. शुक्र का ये गोचर 4 मई 2021 मंगलवार को दोपहर 01:09 मिनट पर होगा. शुक्र 28 मई 2021 को 11:44 बजे तक वृषभ राशि में ही रहेंगे. जानिए इस राशि परिवर्तन का अन्य राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा.
मेष राशि
शुक्र का राशि परिवर्तन मेष राशि के लोगों के लिए शुभ माना जा रहा है. इस दौरान आर्थिक पक्ष मजबूत होगा और धन लाभ हो सकता है. पारिवारिक जीवन में खुशियां मिलेंगी. हालांकि इस दौरान सेहत को लेकर सचेत रहने की जरूरत है.
वृष राशि
वृषभ राशि के लोगों के लिए भी शुक्र का ये गोचर अच्छा है. इस समय किसी नए काम की शुरुआत की जा सकती है. पूरी मेहनत और लगन से काम कीजिए, सफलता जरूर मिलेगी.
मिथुन राशि
पारिवारिक मतभेद बढ़ सकते हैं. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें वर्ना संबन्धों में खटास आ सकती है. धन का व्यय अधिक होने की आशंका है. अधिक खर्चे से बचें. सेहत के प्रति सचेत रहें.
कर्क राशि
कर्क राशि वालों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन शुभदायक होगा. छात्रों को उनकी मेहनत का फल प्राप्त होगा. परिवार में संबन्ध मधुर होंगे. घरवालों का सहयोग मिलेगा. धन लाभ होने के योग हैं. व्यापार का विस्तार करने के लिए समय अनुकूल है. अविवाहित लोगों के लिए विवाह के योग बन रहे हैं.
सिंह राशि
व्यापारियों और नौकरीपेशा लोगों के लिए शुक्र का ये गोचर काफी लकी साबित होगा. नए मकान या वाहन लेने की योजना बना रहे हैं तो समय आपके अनुकूल है. जमीन से जुड़ा विवाद हल हो सकता है.
कन्या राशि
परिवार में मांगलिक कार्य होंगे. धार्मिक कार्यों की ओर रुझान बढ़ेगा. अविवाहित लोगों के लिए अच्छा समय है, विवाह की बात कहीं बन सकती है. दान पुण्य करने में पीछे न हटें.

तुला राशि
तुला राशि वालों की प्रतिष्ठा बढ़ेगी. लेकिन आर्थिक खर्चों में बढ़ोतरी होगी. किसी भी तरह के विवाद से बचें वर्ना कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की जरूरत है. किसी पर भी आंख बंद करके भरोसा न करें.
वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि वालों के लिए शुक्र के गोचर वाला ये एक महीना शुभ साबित होगा. दांपत्य जीवन में मिठास आएगी. व्यापार में उन्नति होगी. पारिवारिक लोगों से संबन्ध मधुर होंगे. छात्रों को मेहनत का फल प्राप्त हो सकता है.
धनु राशि
धनु राशि वालों को थोड़ा सचेत रहने का समय है. परिणाम मिलाजुला मिलेगा. सेहत को लेकर कुछ परेशानियां हो सकती हैं, इसलिए सचेत रहें. आर्थिक लेन-देन में सतर्कता बरतें. खर्चों में कटौती करें वर्ना आर्थिक संकट गहरा सकता है.
मकर राशि
मकर राशि वालों के लिए ये गोचर शुभ साबित होगा. पति-पत्नी के बीच प्रेम बढ़ेगा. धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलने के योग हैं. परिवार के सदस्यों व दोस्तों से संबन्ध बेहतर होंगे.
कुंभ राशि
कुंभ राशि वाले इस दौरान स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें. समाज में उनका कद बढ़ेगा. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को शुभ समाचार मिल सकता है. सरकारी नौकरी के योग हैं. परिवार में खुशियां आएंगी.
मीन राशि
मीन राशि वालों को मिले-जुले परिणाम मिलेंगे. किसी कार्य को पूरी लगन से करेंगे तो उसका पूरा क्रेडिट मिलेगा. आपकी मेहनत को सराहा जाएगा. पारिवारिक जीवन में मधुरता आएगी.
नोट: यह जानकारी विभिन्न जानकारियों के आधार पर जुटाई गई हैं.  ABC News इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media