उन्नाव: कर्मचारी के आवास पर मिली वैक्सीन, स्वास्थ्य कर्मी ने अधीक्षक पर लगाए आरोप

ABC News: उन्नाव में वैक्सीनेशन को लेकर फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है. बताया जाता है कि ​उन्नाव के मियागंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्राइवेट कर्मचारी के आवास पर करीब चार हजार डोज वैक्सीन उसके आवास पर रखी मिली. जब अफसरों को इस बात की जानाकरी मिली तो हड़कंप मच गया. मामला सामने आने के बाद सफीपुर विधायक ने सीएम और उच्च अफसरों तक शिकायत करने की बात कही है.

उन्नाव के मियागंज स्थित सीएचसी में फर्जी वैक्सीनेशन की खबर के बाद से हड़कंप का माहौल है. हालांकि, जांच में सीएमओ ने पूरी शिकायत को गलत बताया है. बताया जाता है कि मियागंज सीएचसी में चार हजार वैक्सीन की डोज कोल्ड स्टोर के बाहर संदिग्ध परिस्थितियों मेे रखी मिली. मामला चर्चा में आने के बाद हड़कंप मच गया. मौके पर एसडीएम हसनगंज रामदत्त राम व सफीपुर विधायक बम्बालाल दिवाकर पहुंच गए. पूछताछ में सीएचसी अधीक्षक जवाब नहीं दे सके. विधायक ने फर्जीवाड़े का आरोप लगाते हुए सख्त कार्रवाई की मांग की. वहीं, पूरे मामले में कोल्ड चेन कक्ष प्रभारी संगीत ने बताया अधीक्षक जबरन फर्जी कार्य करवाने का दबाव डालते थे. विरोध करने पर काम से निकलवाने की धमकी भी देते थे और बताया वैक्सीन पकड़े जाने के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी आफताब अहमद ने आज पोर्टल पर फर्जी फीडिंग करवाई है और रजिस्टर भी मेंटेन करवाया है.

जबकि मौके पर पहुचे विधायक बम्बालाल दिवाकर ने बताया फर्जी डोज लगाई गई है और हजारो डोज वैक्सीन मौके से ज्यादा मिली है जिससे फर्जी वैक्सीनेशन होने की भी आशंका है. उन्होंने कहा कि मामले की बारीकी से जांच कराई जाएगी जो भी दोषी मिलता है उसके खिलाफ सख्त होगी. मुख्य चिकित्साधिकारी सत्य प्रकाश ने बताया मामले की जानकारी हुई है जांच करवाई जाएगी.


रिपोर्ट: योगेंद्र गौतम

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media