पंचायत चुनाव में वोटिंग के दौरान उन्नाव, फिरोजाबाद में फायरिंग, पुलिस व पीठासीन अधिकारी की गाड़ी तोड़ी

ABC NEWS: पंचायत चुनाव में सोमवार को तीसरे चरण के मतदान के दौरान उन्नाव के बाद फिरोजाबाद में भी मारपीट हुई है. यहां पर जसराना तहसील के गांव नगला परदुमन में प्रधान प्रत्याशी गुरुवेश व बलवीर पक्ष के समर्थकों में संघर्ष हो गया. इस दौरान फायरिंग के साथ 132 पोलिंग बूथ का सुरक्षा बेड़ा तोडऩे का प्रयास हुआ. इसके बाद पुलिस और पीठासीन अधिकारी की गाडिय़ों में तोडफ़ोड़ की गई. यहां पर 83 वोट पड़ चुके थे. इसके बाद अफरातफरी मची और डीएम के साथ एसपी भी एसएसपी मौके पर पहुंचे.

सुबह 11 बजे तक उन्नाव के ब्लाकों में 21.2 फीसद मतदान हुअा। इसमें सबसे ज्यादा पुरवा में 28 और नवाबगंज में 14 फीसद वोटिंग हुई। इसके अलावा गंजमुरादाबाद में 18, असोहा, सुमेरपुर व हिलौली में 19, औरास व सफीपुर में 20, सिकंदरपुर सरोसी, फतेहपुर चौरासी व बांगरमऊ में 21, सिकंदरपुर कर्ण में 22, हसनगंज व बीघापुर में 24 और बिछिया व मियागंज में 26 फीसद मतदान हुआ।

इससे पहले उन्नाव में पंचायत चुनाव के मतदान के दौरान बवाल हो गया. यहां के चर्चित माखी थाना के जगदीशपुर गांव में प्रधान पद के दो प्रत्याशियों के बीच विवाद हो गया. विवाद बढऩे पर एक हिस्ट्रीशीटर ने अपने समर्थकों के साथ फायरिंग कर दी. जिसमें एक प्रत्याशी के पिता को गोली लगी है. परिवार के लोग उसे हैलट अस्पताल कानपुर ले गए हैं. गांव में हिस्ट्रीशीटर के पिता गंगाप्रसाद यादव और जयदीप सिंह प्रधान पद का चुनाव लड़ रहे हैं. मतदान शुरू होने के बमुश्किल आधा घंटा के अंदर ही दोनों प्रत्याशियों के बीच विवाद हो गया. गहमा गहमी के बीच गंगाप्रसाद के पुत्र ने समर्थकों के साथ फायरिंग कर दी. प्रत्याशी जयदीप सिंह के पिता सुमंत सिंह को कमर के नीचे गोली लगी है. घायल सुमंत सिंह को हैलट अस्पताल कानपुर में भर्ती कराया गया है. एएसपी शशि शेखर ने बताया कि थाना माखी में बलबा और जानलेवा हमले की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है, जिसमें प्रत्याशी गंगा प्रसाद के पुत्र हिस्ट्रीशीटर अंशू यादव उर्फ अनुराग यादव निवासी जगदीशपुर थाना माखी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

भीषण गर्मी तथा भीड़ से बचने के लिए लोग सुबह से ही मतदान केंद्रों में जुट गए हैं. प्रदेश में आज अमेठी, उन्नाव, औरय्या, कानपुर देहात, कासगंज, चन्दौली, जालौन, देवरिया, पीलीभीत, फतेहपुर, फिरोजाबाद, बलरामपुर, बलिया, बाराबंकी, मेरठ, मुरादाबाद, मिर्जापुर, शामली, सिद्धार्थनगर और हमीरपुर जिलों में मतदान हो रहा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media