लखनऊ में दो लड़कियों ने बदला धर्म, अब पूरे परिवार पर डाल रहीं धर्म परिवर्तन का दबाव

ABC NEWS: उत्तर प्रदेश की लखनऊ में धर्मांतरण का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक ही परिवार की दो बेटियों ने पहले अपना धर्म परिवर्तन कर लिया है और अब पूरे परिवार पर धर्म परिवर्तन का दबाव डाल रही है. घर के अंदर पूजा पाठ नहीं करने दे रही हैं, मूर्तियों को तोड़ डाला है. मंदिर के दीयों को बुझा दिया है उनकी मां का रो रो कर बुरा हाल है. हालांकि यूपी एटीएस ने पूरे प्रदेश सहित देश में धर्मांतरण की जांच कर रही है और कई बड़े रैकेट का खुलासा कर चुकी है. उमर गौतम से लेकर इरफान तक की जहांगीर का सिम से लेकर सलाउद्दीन केन एक्सेस को तोड़ ही रही थी, इस बीच लखनऊ की इस कहानी ने सबको चौंका दिया है.
लड़कियों की मां ने सुनाई पूरी दास्तां
मां की आंखों में आंसू हैं, गोमती नगर का निषाद परिवार दहशत और गम में है. कुछ दिन पहले पति की मौत हो गई है. पति की मौत के बाद दोनों बेटियों ने कुछ मुस्लिम लड़कों के साथ मिलकर पूरे परिवार को धर्म परिवर्तन कराने का प्रेशर डाल रहीं है. छोटे भाई को जबरन नमाज पढ़वाया कुरान की आयतें पढ़वाईं. मां आरोप भी लगा रही है कि उनकी बेटियों को कुछ मुस्लिम लड़कों ने अपने जाल में फंसा कर धर्म परिवर्तन कराया. लड़कियां अब तमन्ना और नाजिया बन चुकी हैं, घर में नमाज पढ़ती हैं. भाई को भी जबरन मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए प्रेशर डालती हैं मारती हैं. नमाज पढ़वाती है.

मामला थाने पहुंचा, लेकिन केस दर्ज नहीं
अब मामला लखनऊ के गोमतीनगर थाने पहुंचा है हालांकि अभी मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है, लेकिन एटीएस पूरे देश में जांच कर रही है तो शायद अब उसका रुख गोमतीनगर के इस घर की तरफ भी हो जाए. न्यूज़18 ने कमरे में मौजूद लड़कियों से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने दरवाजा नहीं खोला. कई बार दरवाजा खुलवाने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने दरवाजा नहीं खोला. लेकिन यह कहानी यह बताती है कि उमर गौतम जैसे लोग आखिर इस खतरनाक मंसूबे से लड़कियों और बच्चों को अपना टारगेट बनाते हैं. और माहौल बिगाड़ते हैं, हिंदू संगठन भी अब इस पूरे मामले को लेकर सामने आ गए हैं. हिंदू जागरण मंच के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने इस पूरे मामले को पुरजोर तरीके से उठाया है. कहां है कि सरकार और एटीएस से गुजारिश है कि इस पूरे मामले को टेकओवर करें और कार्रवाई करें.

निषाद परिवार दहशत में
उमर गौतम और जहांगीर के मामले में जहां जांच के दायरे को देश से लेकर विदेश तक बढ़ाया गया है तो वहीं राजधानी लखनऊ में ही एक निषाद परिवार अपने ही घर की बेटियों से दहशत में है, क्योंकि वह उसी छत के नीचे रहती हैं. अपने छोटे भाई विनायक को जबरन नमाज पढ़आती हैं. अब पुलिस को कार्रवाई करना बाकी है. अब देखना होगा की तमन्ना और नाजिया के केस में मां और भाई को न्याय कैसे मिलता है. फिर उन्हें घर के अंदर पूजा करने और हिंदू रीति रिवाज के साथ रहने की पूरी आजादी कैसे मिलती है. जबकि बड़ी बेटी का निकाह हो चुका है. एक मुस्लिम युवक के साथ और दूसरी बेटी अपनी बहन के साथ मिलकर धर्म परिवर्तन कर लिया है. अब पूरे परिवार को धर्मांतरण करने के लिए दबाव डाल रही हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media