Tokyo Olympics-पीवी सिंधु की हार से भारत को बड़ा झटका, गोल्ड जीतने की उम्मीद टूटी

Spread the love

ABC NEWS: भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु (PV Sindhu)  टोक्यो ओलंपिक में बैडमिंटन सिंगल्स (Tokyo Olympics, Badminton) के सेमीफाइनल में हार गईं. चीनी ताइपे की खिलाड़ी ताई जु यिंग ने उन्हें सीधे गेम में हरा दिया. पहला गेम सिंधु ने 18-21 से गंवाया. दूसरे गेम में ताई जु ने पीवी सिंधु (PV Sindhu vs Tai Tzu-Ying) पर दबाव बढ़ाया और आसानी से दूसरा गेम 21-12 जीत फाइनल में जगह बना ली. बता दें पीवी सिंधु ने मैच में धीमी शुरुआत की. ताई जु यिंग ने पहले गेम में एक समय 8-4 की बढ़त बना ली थी लेकिन इसके बाद सिंधु ने जबर्दस्त वापसी करते हुए 11-8 की बढ़त बनाई लेकिन इंत में दुनिया की नंबर 1 खिलाड़ी ने अपने ड्रॉप शॉट्स का कमाल दिखाते हुए पहला गेम 21-18 से अपने नाम किया.

दूसरे गेम के शुरू में सिंधु आगे थीं लेकिन ताइ जु ने बेहतरीन ड्राप शॉट से स्कोर 4-4 से बराबर किया और लगातार चार अंक के साथ 7-4 से बढ़त हासिल कर दी. भारतीय खिलाड़ी ने अपनी तरफ से अच्छे प्रयास किये लेकिन ताइ जु ने उन्हें कोर्ट पर काफी छकाया और इंटरवल तक 11-7 की बढ़त बनाकर सिंधु को दबाव में ला दिया. ताइ जु ने इसके बाद भी अपना दबदबा बरकरार रखा. सिंधु ने करारे स्मैश से स्कोर 8-13 किया लेकिन ताइ जु ने लगातार तीन अंक बनाये और फिर आठ मैच प्वाइंट में से पहले पर ही मैच अपने नाम किया.

बता दें दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताई जु को पीवी सिंधु का सबसे बड़ी चुनौती माना जा रहा था. क्योंकि इस मैच से पहले उन्होंने सिंधु को 13 मैचों में हराया था और महज 7 में ही उन्हें हार मिली थी. सिंधु पिछले तीन मुकाबलों में ताई जु से हार चुकी थीं. हालांकि सिंधु बड़े महत्वपूर्ण टूर्नामेंट जैसे 2016 रियो ओलंपिक, 2019 विश्व चैम्पियनशिप और 2018 विश्व टूर फाइनल्स में ताईवानी शटलर को हराने में सफल रही थीं. हालांकि टोक्यो में सिंधु ऐसा नहीं कर सकीं और ताई जु के खिलाफ उन्हें लगातार चौथी हार मिली.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media