Tokyo Olympics: पीवी सिंधु ने किया शानदार आगाज, महज 29 मिनट में जीता पहला मैच

ABC NEWS: भारतीय शटर पीवी सिंधु ने अपने ओलंपिक अभियान का शानदार आगाज किया है. ग्रुप-जे के अपने पहले मुकाबले में सिंधु ने इजरायल की सेनिया पोलिकारपोवा को आसानी से 21-7, 21-10 से हराया. महिला सिंगल्स में भारत की इकलौती चुनौती सिंधु ने महज 29 मिनट में यह मुकाबला अपने नाम किया. सिंधु का अगला मुकाबला हॉन्गकॉन्ग की च्युंग एनगान यी से 27 जुलाई को होगा.
पहले गेम में सिंधु अपनी इजरायली प्रतिद्वंद्वी पर पूरी तरह हावी रहीं और उन्होंने लगातार 13 प्वाइंट हासिल किए. गेम अंतराल तक सिंधु 11-5 से आगे रहीं. इस बढ़त को लगातार बरकरार रखते हुए सिंधु ने महज 13 मिनट में पहला गेम 21-7 जीत लिया.
सरे गेम भी सिंधु ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गेम इंटरवल तक 11-4 की बढ़त ले ली. हालांकि वर्ल्ड नंबर-58 पोलिकारपोवा ने इसके बाद वापसी की भरपूर कोशिश की, लेकिन वह सिंधु के क्रॉस कोर्ट शॉट्स का तोड़ नहीं निकाल पाईं. अंततः सिंधु ने दूसरे गेम को भी महज 16 मिनट में जीतकर मैच अपने नाम कर लिया.
वर्ल्ड नंबर-7 सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक के लिए आसानी से क्वालिफाई कर लिया, क्योंकि वह बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में शीर्ष दस खिलाड़ियों में शामिल थीं. अपना दूसरा ओलंपिक खेल रहीं सिंधु को महिला एकल में छठी वरीयता मिली है और उन्हें ग्रुप ‘जे’ में रखा गया है. इस ग्रुप में सिंधु के अलावा हॉन्गकॉन्ग की च्युंग एनगान यी और इजरायल की पोलिकारपोवा सेनिया को भी जगह मिली है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media