50 लाख पाने के लिए शख्स ने रचा अपनी ही मौत का नाटक, एक गलती से खुला राज

ABC NEWS: महाराष्ट्र के अहमदनगर में एक आदमी ने इंश्योरेंस का पैसा हासिल करके अपनी मौत का दिखावा करने के लिए एक मानसिक रूप से कमजोर व्यक्ति की हत्या कर दी. वह अपनी हत्या का फर्जीवाड़ा अमेरिका की एक कंपनी से 50 लाख अमेरिकी डॉलर हासिल करना चाहता था. इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है जिन्होंने 50 साल के एक मानसिक रूप से कमजोर व्यक्ति की हत्या की और उसे अंजाम दिया.

कथित घटना इस साल अप्रैल में अहमदनगर जिले की अकोले तहसील के राजूर गांव में हुई थी. अहमदनगर के पुलिस अधीक्षक मनोज पाटिल ने कहा, “मुख्य आरोपी प्रभाकर वाघचौरे पिछले 20 साल से अपने परिवार के साथ अमेरिका में रह रहा था. उसने एक अमेरिकी फर्म से 50 लाख डॉलर का जीवन बीमा लिया था.”

उन्होंने कहा कि आरोपी जनवरी 2021 में भारत आया और अहमदनगर जिले के एक गांव धमनगांव पाट में अपने ससुराल में रहने लगा। वाघचौरे ने कथित तौर पर एक मानसिक रूप से अस्थिर व्यक्ति को मारने की साजिश रची और इसमें संदीप तालेकर, हर्षद लाहमगे, हरीश कुलाल और प्रशांत चौधरी को शामिल करके पैसे देने का वादा किया.

वाघचौरे ने राजूर गांव में एक किराये के कमरे में रहना शुरू किया. उसने एक आरोपी के साथ मिलकर एक जहरीले सांप का इंतजाम किया और फिर मानसिक रूप से कमजोर व्यक्ति को उससे कटा दिया जिसके बाद उसकी मौत हो गई. जब उन्हें यकीन हो गया कि उसकी मौत हो गई है तो वे उसे अस्पताल ले गए जहां उसे वाघचौरे के रूप में पेश किया गया.

उन्होंने अधिकारियों को बताया कि पीड़ित यूएसए से आया था और अपने परिवार के सदस्यों के साथ गांव में रह रहा था. एसपी ने कहा, “उन्होंने मृत्यु प्रमाण पत्र और अन्य कानूनी दस्तावेज हासिल किए और उन्हें यूएसए भेज दिया, जहां उनके बेटे ने बीमा के लिए आवेदन किया. यहां वाघचौरे और अन्य लोगों ने उस व्यक्ति का अंतिम संस्कार भी किया.”

उन्होंने कहा कि अमेरिका स्थित फर्म को संदेह हुआ क्योंकि वाघचौरे ने उन्हें पहले भी धोखा देने की कोशिश की थी. उन्होंने कहा, “फर्म ने दावे की पुष्टि के लिए जांचकर्ताओं को भारत भेजा और हमसे संपर्क किया.” उन्होंने कहा कि जांच के दौरान पूरी साजिश का खुलासा हुआ.

पुलिस अधिकारी ने कहा, “हमने गुजरात के वडोदरा से वाघचौरे को गिरफ्तार किया है। इसके बाद, अन्य चार को भी हत्या सहित भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया.”

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media