ये तीन ऐप्स स्मार्टफोन से खींची गई फोटो को बनाएंगी दमदार, जानें इनके बारे में

ABC News: डिजिटल कैमरा स्मार्टफोन अनुभव को और बेहतरीन कर देता है. आज कल हर स्मार्टफोन कंपनी अपने कैमरे को शानदार बनाने में लगी है जिससे यूजर्स को एक खूबसूरत फोटो अनुभव मिल सके. स्मार्टफोन कैमरा को लगातार अच्छा बनाने के लिए कंपनियां कई अलग ब्रैंड्स के साथ साझेदारी करती हैं. जैसे नोकिया और वीवो ने लेंस मेकर Zeiss के साथ साझेदारी की है जिससे वो यूजर्स को अच्छा कैमरा दे सकें, तो वहीं वनप्लस और मोटोरोला ने Hasselblad के साथ साझेदारी की है.

एक स्मार्टफोन अगर दमदार फोटो ले रहा है तो उसके पीछे कई कारण है. यानी की इसमें कई हार्डवेयर का रोल होता है जिसमें कैमरा सेंसर, लेंस की क्वालिटी, ऑप्टिकल इमेज स्टैबिलाइजेशन टेक्लोलॉजी शामिल होती है. ये सारे आपको फोटो को अच्छा बनाने में अहम रोल निभाते हैं. लेकिन क्या आपको पता है, अगर आपके पास अच्छे कैमरे वाला फोन नहीं है और उसे एक DSLR से खींची गई फोटो की तरह लुक देना चाहते हैं तो आपको हमारे जरिए बताए गए इन तीन ऐप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं.
स्नैपसीड
ये एक पावरफुल फोटो एडिटर है जिसे गूगल ने डेवलप किया है. कंपनी ने इसे अपने एंड्रॉयड इंस्टॉलेशन का पार्ट नहीं बनाया है. कई यूजर्स के लिए ये ऐप एक दमदार एडिटिंग टूल है. यानी की इसमें आप कलर करेक्शन और बाकी की सेटिंग्स बदलकर एक डल फोटो को अच्छा बना सकते हैं. स्नैपसीड JPG और RAW तस्वीरों के साथ काम कर सकता है. इसमें आपको 29 टूल्स मिलते हैं जिसकी मदद से आप फोटो को क्रॉप, उसे एडिट और बाकी की सेटिंग्स बदल सकते हैं. इसकी मदद से आप एक नार्मल तस्वीर को बेहद खूबसूरत बना सकते हैं.

Adobe लाइटरूम
Adobe दुनिया की लीडिंग कंपनी है जिसका इस्तेमाल लोग एडिटिंग और बाकी कंप्यूटर की चीजों के लिए करते हैं. ऐसे में कई सालों के अनुभव को देखते हुए कंपनी ने लाइटरूम ऐप निकाला है. इस ऐप की मदद से आप किसी भी तस्वीर को एडिट कर सकते हैं. उसमें अलग अलग तरह के इफेक्ट डाल सकते हैं और उसका पूरा रंग रूप बदल सकते हैं. इसमें आपको कई तरह के फिल्टर्स भी मिलते हैं. बता दें कि अगर कोई तस्वीर बेहद ज्यादा खराब है और उसे आप साफ सुथरा बनाना चाहते हैं तो आप इस टूल का इस्तेमाल कर सकते हैं.
Lumii बाई इनशॉट इंक
अगर आप किसी थर्ड पार्टी टूल का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको Lumii का इस्तेमाल करना चाहिए. यहां आपको हर फोटो एडिटिंग फीचर मिल जाता है. इसमें क्रॉप, रोटेट, सैचुरेशन, ब्राइटनेस और दूसरे टूल्स शामिल हैं. इसमें आपको कई स्पेशल इफेक्ट्स, टेक्स्ट टूल, स्टीर्स, बॉर्डर और फ्रेम्स भी मिलते हैं. यानी की ये आपके स्मार्टफोन के लिए एक ऐसा टूल है जो आपके फोटोज को पूरी तरह बदल सकता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media