भाजपा और अपना दल के बीच इन 4 सीटों पर फंसा है पेच: 14 सीटों पर बन गई बात, देखें लिस्ट

ABC NEWS: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए भाजपा और अपना दल के बीच गठबंधन भले ही हो चुका हो, मगर सीटों के बंटवारे पर अब भी पेच फंसा है. यूपी चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी दल अपना दल (एस) 18 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है और इसके लिए बातचीत भी जारी है. बताया जा रहा है कि भाजपा से बातचीत के बाद अपना दल ने 14 सीटों पर नाम तय कर लिए हैं, मगर जीती हुई चार सीटों पर अब भी सस्पेंस बरकरार है.

सूत्रों की मानें तो बीजेपी गठबंदन के सहयोगी दल अपना दल (एस) की 14 सीटों के नाम तय हो चुके हैं. भाजपा के साथ गठबंधन में अपना दल (एस) को अबतक सोरांव, विश्वनाथ गंज, प्रतापगढ़ सदर, छानबे, बारा, प्रतापपुर, मऊ, रानीपुर, नानपारा, घाटमपुर, मडियांहू, बछरांवा, स्वार, कायमगंज और चायल सीट मिली है. जबकि अपना दल (एस) की जीती हुई 4 सीटों पर अब भी पेच फंसा है. अपना दल की जीती हुईं सीटें दुद्धि, जहानाबाद, सेवापुरी और शोहरत गढ़ विधानसभा सीट पर अभी फैसला नहीं हुआ है.

सूत्रों की मानें तो अभी भाजपा संग अपना दल की इस पर बातचीत चल रही है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए अपना दल सोनेलाल की प्रमुख व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की पार्टी ने अब तक 4 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. अपना दल ने कानपुर नगर की घाटमपुर विधानसभा सीट से सरोज कुरील को उम्मीदवार बनाया है.

वहीं, फर्रुखाबाद जिले की कायमगंज विधानसभा सीट से डॉ. सुरभि अपना दल एस-बीजेपी गठबंधन की प्रत्याशी होंगी. इसके अलावा, बहराइच की नानपारा सीट से रामनिवास वर्मा पर अनुप्रिया पटेल ने भरोसा जताया है. वहीं, अनुप्रिया ने रामपुर की स्वार सीट से हैदर अली खान को मैदान में उतारा है. बता दें कि 10 फरवरी से यूपी में विधानसभा चुनाव की शुरुआत हो रही है, जो सात चरणों में संपन्न होंगे और 10 मार्च को नतीजे आएंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media