तंत्र-मंत्र के चक्कर में महिला ने गंवाई आंखें, मंत्र पढ़कर फेंका पानी; रोशनी जाते ही आरोपी फरार

Spread the love

ABC NEWS: बदायूं जिले में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां पर एक महिला ने तंत्र मंत्र का शिकार होकर अपनी आंख गंवा दी. वहीं,तंत्र-मंत्र (Tantra Mantra) और अंधविश्वास को लेकर एक महिला के आंख की रोशनी चली गई. दरअसल, सरेराह हुई इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया है. इस दौरान स्थानीय लोगों ने दोनों आरोपियों को पकड़ कर पुलिस को सूचना दी, जिसके 3 घंटे बाद पहुंची पुलिस ने दोनों आरोपी तांत्रिकों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही पुलिस पूरे मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है.

दरअसल, ये मामला बदायूं जिले में फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र के खेड़ादास गांव का है. जहां पर दो तांत्रिक पहुंचे थे. इस दौरान दोनों ने एक महिला को उसकी परेशानियों से निजात दिलाने का भरोसा दिया. जहां महिला को भरोसे में लेने के बाद तांत्रिक ने कोई मंत्र पढ़ने का नाटक किया, जिसके बाद महिला की आंखों में पानी जैसा कोई पदार्थ डाला, इसके चलते अचानक महिला की हालत खराब हो गई. इस दौरान पीड़ित महिला को दिखाई देना भी बंद हो गया. ऐसे में चीख पुकार मचते ही लोगों की भीड़ जुट गई. इस दौरान दोनों तांत्रिक वहां से मौका देखकर फरार हो गए.

पुलिस कर रही मामले की जांच-पड़ताल

वहीं, स्थानीय गांव वालों ने आरोपी दोनों तांत्रिकों का पीछा करते हुए ओरछी चौराहे के पास दोनों को पकड़ लिया गया.इसके बाद करीब 1 घंटे तक वहां पर हंगामा चला. इस दौरान चौराहे की पिकेट में पुलिसकर्मी भी मौके पर नदारद रहे, जिसके बाद स्थानीय गांव वाले दोनों आरोपियों को पुलिस के नहीं पहुंचे पर दोबारा गांव लेकर आए. इसी बीच किसी ने पुलिस को मामले की पूरी सूचना दी. वहीं, लगभग 3 घंटे बाद गांव पहुंची पुलिस ने दोनों को अपने कब्जे में लिया है. इस दौरान थाना प्रभारी ने बताया कि पूरे मामले की जांच-पड़ताल (Police Investigation) की जा रही है.

जानिए अंधविश्वास पर लोग क्यों करते हैं विश्वास?

बता दें कि, अंधविश्वास एक ऐसा विश्वास है, जिसका कोई उचित कारण नहीं होता है. जहां एक छोटा बच्चा अपने घर, परिवार एवं समाज में जिन परंपराओं, मान्यताओं को बचपन से देखता एवं सुनता आ रहा होता है, वह भी उन्हीं का पालन करने लगता है. यह अंधविश्वास उसके मन-मस्तिष्क में इतना गहरा असर छोड़ देता है कि जीवनभर वह इन अंधविश्वासों से बाहर नहीं आ पाता.अंधविश्वास अधिकतर कमजोर व्यक्तित्व, कमजोर मनोविज्ञान एवं कमजोर मानसिकता के लोगों में देखने को मिलता है. जीवन में असफल रहे लोग अधिकतर अंधविश्वास में विश्वास रखने लगते हैं. लोग ऐसा मानते हैं कि इन अंधविश्वासों को मानने एवं इन पर चलने से ही शायद वह सफल हो जाएं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media