कानपुर के बिकरू-भटी गांव में बही लोकतंत्र की बयार, सबसे ज्यादा बिल्हौर व सबसे कम घाटमपुर में वोटिंग

ABC NEWS: जिला पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य और ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए गुरुवार को 1994 बूथों पर सुबह सात बजे से सभी ब्लॉक क्षेत्रों की ग्राम पंचायतों में बनाए बूथों पर मतदान शुरू हो गया है. सुबह-सुबह बूथों पर मतदाताओं की कतार लग गई है. कोविड नियमों का पालन कराया जा रहा है. सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है. मतदान शाम छह बजे तक मतदान होगा. जो मतदाता छह बजे के पहले कतार में लग जाएंगे उन्हें वोट डालने का मौका छह बजे के बाद भी मिलेगा. चुनाव मैदान में 9711 उम्मीदवार में हैं, जिनका भविष्य 12,53,056 मतदाताओं को तय करना है.


जिले में नौ बजे के बाद मतदान ने रफ्तार पकड़ ली है. नौ बजे के बाद दो घंटे में दस फीसद वोट बढ़े और 11 बजे तक 19.03 फीसद वोट पड़ गए. अबतक सर्वाधिक 21.75 फीसद मतदान बिल्हौर ब्लॉक क्षेत्र में हो चुका है, वहीं सबसे कम घाटमपुर में 14.59 फीसद वोटिंग हुई है. इसी तरह ककवन में 19.44, िशिवराजपुर में 20.08, चौबेपुर में 18.11, कल्याणपुर में 21.55, सरसौल में 19.86, बिधनू में 19.28, पतारा में 19.43, भीतरगांव में 16.08 फीसद वोटिंग हो चुकी है.


बिल्हौर क्षेत्र के खाड़ामऊ गांव में मतदाताओं ने सुबह हंगामा शुरू कर दिया. वोट डालने गए ग्रामीणों से मतपत्र पर मुहर लगवाने की जगह अंगूठा का लगवाया जा रहा था. इसकी जानकारी के बाद लोगों ने हंगामा कर दिया, जिसपर एसडीएम व सीओ ने मौके पर पहुंचकर लोगों को शांत कराया है.


आठ पुलिस कर्मियों की हत्या में आरोपित हिस्ट्रीशीटर दुर्दांत अपराधी विकास दुबे के गांव बिकरू में लोकतंत्र की बयार बह पड़ी हैं. यहां बूथों पर पहुंचकर मतदाता अपना वोट डाल रहे हैं. बिकरू में 9:30 बजे तक 22% मतदान हुआ है। इसी तरह भीटी गांव में भी 15 साल के बाद मतदाताओं को वोट डालने का अवसर मिला है.
जिले के सभी ब्लॉक क्षेत्रों में नौ बजे तक 8.48 फीसद वोटिंग हो चुकी है. दो घंटे के अंदर मतदान गति पकड़ चुका है और बूथों के बाहर मतदाताओं की कतार लगती जा रही है. महिलाओं और बुजुर्गों में भी खासा उत्साह नजर आ रहा है. सुबह नौ बजे तक शिवराजपुर और कल्याणपुर ब्लॉक क्षेत्र में सबसे ज्यादा वोटिंग हुई है. शिवराजपुर में 10.67 फीसत और कल्याणपुर में 10.55 फीसद वोटिंग हुई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media