फतेहपुर में तेज बारिश से गिरी घर की दीवार, घटना में सास-बहू की मलबे में दबकर मौत

ABC NEWS: फतेहपुर के हथगाम थाना क्षेत्र के कसरांव गांव में मंगलवार सुबह तेज बरसात व हवा की वजह से बड़ा हादसा हो गया। दरवाजे पर बैठी सास-बहू के ऊपर पड़ोसी की दीवार गिरने से दोनों महिलाएं दब गईं. पड़ोसियों की मदद से मलबा हटाकर दोनों को बाहर निकाला गया. नजदीकी अस्पताल में घायलों को दिखाया गया, जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

गांव के रहने वाले स्व. इंद्रपाल की 55 वर्षीय पत्नी कलावती परिषदीय स्कूल में रसोइयां थीं. सुबह सात बजे करीब बरसात हो रही थी। दैनिक कार्यों से विरत होने के बाद वह दरवाजे पर बैठ गईं. कुछ देर बाद ही इनकी बहू श्यामा देवी पत्नी स्व. रोशन रैदास भी उसी जगह आकर बैठ गईं. दोनों सास-बहू आपस में चर्चा कर रही थीं, तभी इनके ऊपर पड़ोसी श्रीकेशन साहू की पक्की ईंट की दीवार आ गिरी. ग्रामीणों ने दीवार गिरने की आवाज सुनी तो भागकर मौके पर पहुंचे. मलबा हटाकर दोनों महिलाओं को घायल अवस्था में बाहर निकालकर नजदीकी अस्पताल लेकर गए. चिकित्सक ने घायल दोनों महिलाओं को परीक्षण के बाद मृत घोषित कर दिया. हादसे की सूचना पाकर थानाध्यक्ष अश्वनी सिंह मय फोर्स गांव के लिए रवाना हुए.

ग्रामीणों ने एसओ को बताया कि जो दीवार सुबह ढही है, उसके बारे में कई बार गृहस्वामी को सचेत किया गया था. हादसों का अंदेशा होने के बावजूद इसकी मरम्मत नहीं की गई. दोनों विधवा महिलाओं की मौत से आस-पास के लोग बेहद दुखी हैं. दिवंगत श्यामा देवी की तीन संतानें हादसे के बाद से रो-रोकर बेहाल हैं. तहसीलदार शशिभूषण मिश्र का कहना था हादसे की सूचना मिली है। गांव पहुंचकर जांच की जाएगी. दिवंगत महिलाओं के आश्रितों को शासन से मिलने वाली आर्थिक मदद अतिशीघ्र मुहैया कराई जाएगी. ब्लाक मुख्यालय के अधिकारियों को भी मौके पर बुलाया गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media