शिक्षक ने गोविंदा स्टाइल में बच्चों को बताया, लू से बचने का तरीका? देखें Viral Video

Spread the love

ABC News: दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में गर्मी का सितम जारी है. आलम ये है कि कई जिलों में पारा 45 डिग्री से भी ऊपर पहुंच गया है. कहीं-कहीं तो उमस और लगातार बढ़ती तपिश ने लोगों को जीना तक मुहाल कर दिया है. इस बीच भारतीय मौसम विभाग की ओर से चेतावनी जारी की गई है. मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो आने वाले 4 से 5 दिनों में तापमान और भी अधिक रहने वाला है. मतलब साफ है कि आने वाले दिनों में भी गर्मी से राहत मिलने के कोई उम्मीद नहीं.

डॉक्टरों का कहना है कि इस समय कोरोना की संभावित चौथी लहर से ज्यादा लू से खतरा है. बड़ों से ज्यादा बच्चों के लिए लू का खतरा ज्यादा है, जो हर रोज़ स्कूल जाते हैं और इस भीषण तेज धूप और गर्म हवा के बीच घर वापस आते हैं. ऐसे में बिहार के एक स्कूल टीचर का मजेदार वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वो बच्चों को क्लास में लू से बचने का तरीका समझा रहे हैं. वायरल हो रहे वीडियो में टीचर बच्चों बॉलीवुड स्टाइल में लू से बचने के उपाय समझाते नज़र आ रहे हैं. आप सभी ने बॉलीवुड स्टार गोविंद की पॉप्युलर फिल्म कूली नंबर-1 का गाना आ जाना, आ जाना…तो सुना ही होगा. जो उनपर और करिश्मा कपूर पर फिल्माया गया है. टीचर ने इसी गाने की धुन को कॉपी करते हुए लू पर गाना बनाया और क्लास में बच्चों को सुनाया. वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे टीचर अपने गले में दो पानी की बोतलें टांगे हुए हैं और बच्चों को गाने की धुन पर गाकर लू से बचने के उपाय बता रहे हैं. बच्चे भी गाना सुनकर काफी खुश हो रहे हैं और तालियां बजा रहे हैं. इतना ही नहीं टीचर बोतल के साथ ही छाता लेकर भी एक्शन करने लगते हैं और बच्चों को मजेदार अंदाज़ में लू से बचने के उपाय बता रहे हैं. वायरल हो रहे इस वीडियो को ट्विटर पर @teachersofbihar नाम के पेज से शेयर किया गया है. वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है. टीचर का नाम वैद्यनाथ रजक बताया जा रहा है. वह समस्तीपुर के हसनपुर स्थित प्रा.कन्या विद्यालय मालदह में पढ़ाते हैं. वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, अभी जिस आपदा को हम झेल रहे हैं,वह है – लू लगना. इससे बच्चों को बचाना बहुत जरूरी है. हमारी सरकार भी इसके लिए प्रयासरत है. हमारे नौनिहालों को लू लगने से बचाने का अभिनव प्रयोग शिक्षक बैद्यनाथ रजक के द्वारा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media