धराशायी हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 992 अंक टूट कर बंद, इन शेयरों ने किया कंगाल

ABC News: अच्छी शुरुआत के बाद आज फिर शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ. दिन भर के ट्रेडिंग सेशन में उतर-चढ़ाव के बाद सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही लाल निशान पर बंद हुए. जहां एक तरफ सेंसेक्स में ऊपरी स्तरों से 992 अंकों के करीब गिरावट रही, वहीं, निफ्टी भी 15800 के नीचे आ गया है. इसी के साथ इस हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन भी शेयर बाजार लाल निशान पर बंद हुआ.

आज बाजार बंद होने तक सेंसेक्स में कल के बंद भाव से 137 अंकों की गिरावट के साथ 52,793.62 के स्तर पर बंद हुआ, जबकि इंट्राडे में सेंसेक्स ने आज 53786 तक का लेवल छुआ था. वहीं निफ्टी भी आज 26 अंक टूटकर 15782 के लेवल पर बंद हुआ. वहीं, इंट्राडे में निफ्टी ने 16084 का स्तर छुआ था. आज के ट्रेडिंग सेशन में बैंक और फाइनेंशियल शेयरों में जबरदस्त बिकवाली दिखी. दोनों ही इंडेक्स निफ्टी पर 1 फीसदी से ज्यादा कमजेार होकर बंद हुए. आज के ट्रेडिंग सेशन में आईटी, मेटल और रियल्टी इंडेक्स भी लाल निशान पर बंद हुए हें. दूसरी तरफ आज ऑटो, फार्मा और एफएमसीजी इंडेक्स हरे निशान में रहे. वहीं, अगर हैवीवेट शेयरों की बात करें तो इनकी स्थिति उतर-चढ़ाव में ही बनी रही. हालांकि कल के कारोबार के मुकाबले आज की स्थिति थोड़ी अच्छी रही. आज सेंसेक्स 30 के 16 शेयर लाल निशान में और 14 हरे निशान में बंद हुए हैं. अब बात करते हैं आज के कारोबारी सत्र के टॉप गेनर और टॉप लूजर की. आज के टॉप गेनर्स में HINDUNILVR, SUNPHARMA, M&M और TITAN शामिल हैं. जबकि टॉप लूजर्स में SBI, Airtel, ICICIBANK, NTPC, MARUTI और TATASTEEL शामिल हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media