अप्रैल का आखिरी हफ्ता काफी अहम! तीन अहम ग्रह बदल रहे हैं अपनी राशियां

ABC News: ज्‍योतिष की नजर से अप्रैल 2022 का आखिरी हफ्ता बेहद अहम है. इस हफ्ते में न केवल 3 बेहद अहम ग्रह अपनी राशियां बदल रहे हैं बल्कि शनीचरी अमावस्‍या के दिन सूर्य ग्रहण भी लगने जा रहा है. ऐसा संयोग बहुत कम ही बनता है जब शनिश्चरी अमावस्या पर सूर्यग्रहण हो. साथ ही ग्रहों की स्थितियों में भी इतने अहम बदलाव बेहद कम अंतराल में हों.

ज्योतिष के अनुसार सबसे पहले 25 अप्रैल को बुध ग्रह मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे. आमतौर पर यह ग्रह 21 दिन में राशि बदलता है लेकिन इस बार बुध 68 दिनों तक एक ही राशि वृषभ में रहेगा. जो कि बेहद खास है. इसके बाद 27 अप्रैल को धन, सुख, प्रेम के कारक शुक्र ग्रह कुंभ राशि से निकलकर मीन में प्रवेश करेगा. चूंकि मीन शुक्र की उच्‍च राशि है इसलिए यह परिवर्तन ज्‍यादातर मामलों में अच्‍छा कहा जा सकता है. इसके बाद सबसे अहम बदलाव 29 अप्रैल को होगा जब 30 साल बाद शनि अपनी ही राशि कुंभ में प्रवेश करेंगे. शनि इस राशि में करीब ढाई महीने तक रहेंगे और फिर वक्री होकर मकर में लौटेंगे. इसके अगले दिन 30 अप्रैल को शनिचरी अमावस्‍या के दिन सूर्य ग्रहण लगेगा. बुध, शुक्र और शनि के गोचर का असर मौसम, व्‍यापार, शांति, न्‍यायिक मामलों आदि पर देखने को मिलेगा. इन ग्रह परिवर्तनों के चलते मौसम में अचानक बदलाव हो सकते हैं, कहीं बारिश हो सकती है तो कहीं भीषण गर्मी पड़ सकती है. इसके अलावा देश-दुनिया के व्‍यापार में बड़े उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. संविधान या किसी अन्‍य मामले पर विवाद हो सकता है. इससे कुछ जगहों पर अशांति फैल सकती है. साथ ही प्राकृतिक आपदाएं आने का खतरा भी रहेगा.


नोट: इस लेख दी गई जानकारी ​विभिन्न स्रोतों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. ABC News इसकी पुष्टि नहीं करता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media