हवाई जहाज का भयावह हादसा, लैंडिग के वक्त दो टुकड़ों में बंट गया; देखें Video

ABC News: आपने इंटरनेट पर प्लेन क्रैश के कई सारे वीडियो देखे होंगे, लेकिन प्लेन के दो भागों में बंट जाने की घटना शायद ही देखी होगी. प्लेन का दो भागों में बंटना कोई आम बात नहीं. सेंट्रल अमेरिका के देश कोस्टा रीका से एक ऐसी ही दुर्घटना सामने आई है. जहां इमरजेंसी लैंडिंग के वक्त प्लेट दो हिस्सों में बंट गया. इस घटना का वीडियो देखकर लोग हैरान रह गए हैं.डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, कोस्टा रिका के जुआन सैनटामारिया इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यह खौफनाक हादसा हुआ. जिसने सबके होश उड़ा दिए. डीएचएल कंपनी के Boeing 757-200 कार्गो एयरक्राफ्ट को किसी वजह से एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी. इस दौरान उसके साथ यह गंभीर हादसा हो गया.

वीडियो में देखा जा सकता है कि प्लेन हवाई पट्टी पर जैसे ही उतरता है और कुछ दूर जाता है. वैसे ही उसका बैलेंस बिगड़ जाता है. इसके बाद वह अपनी दिशा बदल लेता है और उसका पिछला हिस्सा बड़े धमाके के साथ टूटकर अलग हो जाता है. DHL कंपनी की तरफ से बताया गया है कि प्लेन को चला रहे दोनों क्रू मेंबर्स को इस हादसे में किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है. हालांकि, एक क्रू मेंबर को मेडिकल चेकअप के लिए जरूर भेजा गया है.

रिपोर्ट के अनुसार, यह प्लेन गौंटमाला जा रहा था. तभी इसके हाइड्रॉलिक्स सिस्टम में कुछ गड़बड़ी हो गई थी. इसके बाद पायलट ने प्लेन को इमरजेंसी लैंडिंग के लिए अनुरोध किया. इस दौरान डीएचएल कंपनी के चमकीले पीले रंग का विमान दो हिस्सों में बंट गया. इस प्लेन से आप धुआं निकलता देख सकते है. लैंडिंग के दौरान प्लेन के पीछे के पहिए भी अलग हो गए थे. डीएचएल ने मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media