उत्तराखंड में मौसम बिगाड़ रहा चुनावी माहौल! रद्द हुई पीएम मोदी की वर्चुअल रैली

Spread the love

ABC NEWS: उत्तराखंड (Uttarakhand) में खराब मौसम के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की पहली वर्चुअल रैली रद्द हो गई है. इस बात की जानकारी भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को दी है. खास बात है कि भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से चुनाव कार्यक्रम की घोषणा होने के बाद यह पीएम मोदी का उत्तराखंड में पहला प्रचार कार्यक्रम होता. 70 सीटों वाले पहाड़ी राज्य में 14 फरवरी को मतदान होगा. वहीं, मतगणना 10 मार्च को होगी.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, भाजपा की तरफ से आधिकारिक बयान जारी किया गया है, ‘इस वर्चुअल रैली में आने वाले लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने रैली को कैंसिल करने का फैसला किया है.’ पीएम की यह रैली अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत औऱ पिथौरगढ़ समेत कई क्षेत्रों को कवर करती. 14 विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी की तरफ से 56 स्थानों की पहचान की गई थी.

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड के कुमाऊं जिले में कुछ स्थानों पर (2500 मीटर से ज्यादा ऊंचाई वाले) भारी से अति भारी बारिश या बर्फबारी के आसार हैं. वहीं, नैनीताल, चंपावत और ऊधम सिंह नगर में शुक्रवार शाम तक तेज बौछारें पड़ सकती हैं.

उत्तराखंड 632 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला
उत्तराखंड में 14 फरवरी को होने वाले चुनाव में, 81 लाख से ज्यादा मतदाता 632 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. नामांकन वापस लेने के अंतिम दिन सोमवार को, 95 प्रत्याशियों द्वारा अपना नाम वापस लेने के बाद अब 632 उम्मीदवार चुनावी समर में हैं. निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को यह जानकारी दी. इसमें भाजपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, बसपा, समाजवादी पार्टी और उत्तराखंड क्रांति दल द्वारा खड़े किये गए प्रत्याशियों के अलावा 136 निर्दलीय उम्मीदवार हैं. देहरादून जिले के 10 निर्वाचन क्षेत्रों से 117 प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे.

हरिद्वार की 11 विधानसभा सीटों से 110 उम्मीदवार मैदान में हैं. चम्पावत और बागेश्वर सीटों से 14-14 उम्मीदवार विधानसभा में जाने की दौड़ में शामिल हैं. उत्तराखंड में 14 फरवरी को एक चरण में मतदान होना है] जहां कुल 81.43 लाख मतदाता हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media