कन्नौज में मंदिर के महंत की मौत, परिजन का आरोप थानाध्यक्ष की फटकार से थे आहत

ABC News: कन्नौज के छिबरामऊ में शुक्रवार की रात थानाध्यक्ष की फटकरार से आहत मां आनंदी देवी मंदिर के महंत की मौत हो गई. घटना के बाद से ग्रामीणों में पुलिस के खिलाफ आक्रोश का माहौल है, वहीं स्वजन ने महंत से अभद्रता और धमकी देने का आरोप थानाध्यक्ष पर लगाया है. घटना संज्ञान में आने पर सीओ ने महंत की तबियत बिगड़ने से मौत होने के बाद दोनों घटनाओं को जोड़कर तूल दिए जाने की बात कही है. वहीं ग्रामीणों द्वारा पुलिस के रवैये पर रोष जताते हुए मामले की शिकायत उच्चाधिकारियों से करने की बात कही जा रही है.

छबरामऊ के थाना विशुनगढ़ के गांव माधौनगर में ऐतिहासिक मां आनंदी देवी का मंदिर है और प्रत्येक त्योहार में पूजन व मेले का कार्यक्रम होता है. कई प्रदेशों के लोग दर्शन के लिए आते हैं. इन दिनों मंदिर परिसर में भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित कर पूजन शुरू किया गया है. इस मंदिर में महंत राकेश कुमार सैनी पूजन व देखरेख करते थे. परिजनों के मुताबिक शुक्रवार रात 8.30 बजे महंत राकेश कुमार पूजा करा रहे थे. आरती के बाद प्रसाद वितरण किया जा रहा था, इस बीच थानाध्यक्ष सत्य प्रकाश पुलिस टीम के साथ आ गए और वीडियोग्राफी शुरू करा दी. विरोध करने पर थानाध्यक्ष ने महंत राकेश कुमार को बुलाकर जमकर फटकारा और मुकदमा दर्ज कराने की धमकी दी. उनके पुत्र व भतीजों समेत मंदिर परिसर में आरती में शामिल होने आए लोगों के नाम लिखे. इस बीच अचानक महंत की तबीयत बिगड़ गई और वह जमीन पर गिर पड़े. परिजन व ग्रामीण आनन फानन छिबरामऊ के नगला दिलू स्थित अस्पताल लेकर गए, जहां रात 11.30 बजे डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. उनकी मौत की खबर गांव पहुंचते ही ग्रामीणों में रोष फैल गया और परिजनों ने थानाध्यक्ष पर कार्रवाई की मांग शुरू कर दी है. भाई चंद्रप्रकाश सैनी ने बताया कि थानाध्यक्ष ने अशोभनीय व्यवहार किया, जिससे आहत महंत राकेश कुमार की हालत बिगड़ गई और मौत हो गई. देवालय में प्रतिमा रखने की कोई मनाही नहीं है. उन्होंने वीडियोग्राफी कराई और मुकदमा दर्ज करने के लिए नाम नोट किए, मंदिर में मौजूद लोगों को जमकर फटकारा. इससे मुख्य महंत की तबीयत बिगड़ गई थी. सीओ छिबरामऊ शिव कुमार थापा ने बताया कि सूचना मिली है. थानाध्यक्ष ने उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार मौके पर जाकर जानकारी की थी. महंत की तबीयत बिगड़ने से मौत हुई है. दोनों घटनाओं को जोड़ा जा रहा है, परिजनों को समझाकर मामले को शांत कराया जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media