बिहार में नदी के तटबंध पर बनाया गया ” भ्रष्टाचार ” का बांध अचानक टूट गया, CM नीतीश गए थे निरीक्षण को

ABC NEWS: बिहार के सीतामढ़ी जिले में दशकों से निर्जीव पड़ी लखनदेई नदी की उड़ाही का कार्य को देखने खुद सीएम नीतीश कुमार पहुंच गए और काफी देर तक रुककर वहां सूखी पड़ी नदी को निहारते रहे. लेकिन जैसे ही सीएम नीतीश कुमार का हैलीकॉप्टर हवा में उड़ा, उसके उड़ते ही लखनदेई नदी के तटबंध पड़ बनाया गया बांध अचानक टूट गया और देखते-ही-देखते पानी पूरे गांव में भर गया. एक ग्रामीण ने कहा, “जैसे ही सीएम गए, तटबंध टूट गया और बाढ़ आ गई है. अब हम अपने गांव में नदी के पानी के प्रवेश को कैसे रोकें.”

बता दें कि सीतामढ़ी जिले के सोनबरसा प्रखंड स्थित खाप-खोपराहा में सीएम नीतीश कुमार लखनदेई नदी की उड़ाही का निरीक्षण करने पहुंचे थे. निरीक्षण के दौरान सीएम के द्वारा नए निर्माणाधीन बांध का निरीक्षण किया गया और सीएम को पूरी जानकारी दी गई. सीएम नीतीश कुमार ने भी बांध का निरीक्षण कर अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश भी जारी किया.

नीतीश के जाते ही टूट गया बांध का सब्र

जैसे ही हेलीपैड से सीएम नीतीश का हेलीकॉप्टर जैसे ही आसमान में उड़ा, वैसे ही बांध का भी सब्र टूट गया और गांव के भीतर पानी तेज गति से भरने लगा. पानी का बहाव इतना तेज था कि खेतों से होते हुए नदी का पानी गांव की तरफ बहने लगा. इसे देखकर ग्रामीण घबरा गए और इधर-उधर भागने लगे.

इस वजह से टूटा बांध

कहा जा रहा है कि सीएम नीतीश के अचानक आगमन को लेकर बांध का निर्माण जल्दबाजी में किया जा रहा था और कमजोर बांध भी जैसे सीएम के निरीक्षण का इंतजार कर रहा था. जैसे ही नीतीश कुमार निरीक्षण कर हेलीकॉप्टर से आसमान में उड़े वैसे ही बांध का भी सब्र टूट गया.

स्थानीय लोगों ने बताया कि अगर पानी इसी तरह  देर रात तक बहता रहा तो पानी गांव में प्रवेश कर जाएगा।.स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि अभी नदी की ये स्थिति है तो बारिश के समय क्या होगा. संभावित बाढ़ से इलाके के करीब 25 हजार की आबादी प्रभावित हो सकती है. लोगों का कहना है कि सरकार को पहले बांध की मजबूती से निर्माण करा देती फिर नदी की उड़ाही कराती.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media