इस तूफानी खिलाड़ी के बल्ले ने तोड़ी खामोशी, तिहरा शतक जड़कर तोड़े कई विश्व रिकॉर्ड..

Spread the love
  • डेविड वॉर्नर ने रचा इतिहास
  • डे नाइट टेस्ट मैच में ज़ड़ा तिहरा शतक
  • विश्व के दूसरे बल्लेबाज बने वार्नर

ABC NEWS : आस्ट्रेलिया के आतिशी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का बल्ला लंबे समय से खामोश चल रहा था, लेकिन जब ये ताबड़तोड़ बल्लेबाज फॉर्म में लौटा तो उसने इतिहास रच दिया. पाकिस्तान के एडिलड टेस्ट मैच के दूसरे दिन वार्नर ने तिहरा शतक जड़ कर विश्व कीर्तिमान रच दिया. इसके साथ ही डेविड वॉर्नर डे नाइट टेस्ट मैच के इतिहास में तिहरा शतक जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए है. वहीं वॉर्नर तिहरा शतक जड़ने वाले सातवें ऑस्‍ट्रेलियन बन गए हैं. वॉर्नर से पहले अजहर अली ने डे नाइट टेस्ट मैच में तिहरा शतक जड़ा था. वार्नर ने 519 मिनट में 389 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने 37 चौकों की मदद से 300 रन बनाए.

एशेज सीरिज में पूरी तरह खामोश रहा था वार्नर का बल्ला

एशेज सीरीज में पूरी तरह से फ्लॉप होने के बाद डेविड वॉर्नर ने इस सीरीज में खुद को साबित किया और टेस्ट क्रिकेट में अपना सर्वाधिक स्कोर किया. इस मैच में वॉर्नर नाबाद रहे. उन्होंने 418 गेंदों पर 335 रन बनाए. अपनी इस बड़ी पारी में उन्होंने कुल 39 चौके लगाए, जबकि एक छक्का लगाया.

तिहरा शतक जड़ते ही तोड़े कई विश्व रिकॉर्ड

इससे पहले टेस्ट क्रिकेट में वॉर्नर का सर्वाधिक स्कोर 253 रन था, जो उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 2015 में पर्थ में खेले गए टेस्ट में बनाया था. एडिलेड में उन्होंने मोहम्मद अब्बास के ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाकर यह उपलब्धि हासिल की. तिहरा शतक जड़ते ही वॉर्नर ने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं. एडिलेड ओवल पर टेस्‍ट ‌क्रिकेट में यह किसी बल्लेबाज का सर्वाधिक स्कोर है. इससे पहले यह रिकॉर्ड डॉन ब्रैडमैन के नाम था, जिन्होंने 88 साल पहले 1931-1932 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 299 रन की पारी खेली थी.

लंबे समय बाद टेस्ट क्रिकेट में लगा तिहरा शतक

लंबे समय बाद टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगा है. पिछली बार 2016 में भारत की ओर से करुण नायर ने इंग्लैंड के खिलाफ तिहरा शतक जड़ा था. करुण नायरने नाबाद 303 रन बनाए थे. वहीं उनसे पहले पाकिस्तान के अजहर अली ने 13 अक्टूबर 2016 को वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 302 रन बनाए थे. जो डे नाइट टेस्ट का पहला तिहरा शतक था. पाकिस्तान के खिलाफ वॉर्नर का यह पहला तिहरा शतक है. एडिलेड ओवल पर भी पहली बार तिहरा शतक लगा. वॉर्नर पाकिस्तान के खिलाफ तिहरा शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले गैरी सोबर्स, मार्क टेलर और वीरेंद्र सहवाग ऐसा कर चुके हैं.


यह भी पढ़ें..

तेज गेंदबाज उमेश यादव का खुलासा, इस वजह से भारतीय पेसर को मिल रही सफलता

वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सी​रीज में संजू सैमसन टीम इंडिया में शामिल, शिखर बाहर

स्टंप तोड़ बॉलिंग से बुमराह और हुए खतरनाक, टूटे स्टंप की फोटो पोस्ट कर ये लिखा


 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें FacebookTwitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-  ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media , Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login-  www.abcnews.media