सोशल मीडिया पर बनने लगा माहौल, सीएम योगी के समर्थन में आए कवि और गीतकार

ABC News: विपक्ष और एक बड़े वर्ग के खिलाफ निशाने पर रहने वाले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को दूसरे छोर पर समर्थन भी खूब मिल रहा है. योगी सरकार के कामकाज को लेकर कवि, गीतकार, संगीतकार उनके समर्थन में सोशल मीडिया पर सक्रिय हो गए हैं. हिंदी, भोजपुरी, आल्हा जैसी विधाओं की कविताओं और गीतों के माध्यम से योगी आदित्यनाथ की कानून व्यवस्था और जनोपयोगी योजनाओं की तारीफ कर रहे हैं.

मेरठ की बेहद चर्चित हिंदी कवियत्री अनामिका अंबर अपनी वायरल कविता में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी की जोड़ी को उन्नति का पर्याय बताती है. वह कहती हैं कि देशभक्ति की कोख से निकले दोनों जुड़वा भाई हैं.

वही वीर रस के कवि अभय निर्भीक पुरानी सरकारों से तुलना करते हुए कहते हैं कि अगर गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार को खत्म करना है तो एक बार फिर योगी को सिंहासन पर लाना होगा. अभय निर्भीक की यह कविता फेसबुक ट्विटर के साथ व्हाट्सएप ग्रुप में भी काफी वायरल हो रही है.

ऐसे ही लखनऊ के युवा गायक संगीतकार कन्हैया पांडे का लिखा गीत अपने संगीत के कारण तेजी से लोकप्रिय हो रहा है-चारों तरफ है उजियारा अंधेर ना कोई- श्री योगी जैसा यूपी में शेर ना कोई.

अधिकतर कविताओं और गीतों में योगी सरकार की कानून व्यवस्था माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई केंद्र में है योगी रिपोर्ट कार्ड नाम के फेसबुक पेज पर आल्हा धुन में योगी बाबा बड़े लड़ाईया जिन की मार सही ना जाए काफी लोकप्रिय हो रही है.

माना जा रहा है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में कानून व्यवस्था माफियाओं के खिलाफ योगी सरकार की कार्रवाई बड़ा मुद्दा बन सकती है. इसके साथ राम मंदिर, बिजली और राशन वितरण जैसे विषय पर भी कवि अपनी रचनाएं पेश कर रहे हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media