T20 World Cup 2021: भारत की हार में विलेन बने 7 खिलाड़ी, 29 साल में पहली बार पाक से हारी टीम इंडिया

ABC NEWS: टी20 विश्वकप (T20 World Cup) में भारत को पाकिस्तान (India lost to Pakistan) के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा है. विश्वकप में ये भारत की पाकिस्तान के खिलाफ 29 सालों में पहली हार है. पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 10 विकेटों से हराया। 152 के लक्ष्य का पीछा कर रही पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए मैच को एकतरफा कर दिया. पाकिस्तान की जीत के हीरो रहे बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान. वहीं, टीम इंडिया की हार के कई कारण थे.

रोहित शर्मा
टॉस हारकर भारतीय टीम पहले बैटिंग करने उतरी. ओपनर खिलाड़ी रोहित शर्मा से बड़ी उम्मीदें थी लेकिन रोहित शर्मा अपनी पहली ही बॉल पर आउट हो गए. उन्होंने खाता तक नहीं खोला. उन्होंने शाहीन आफरीदी ने LBW किया. रोहित का जल्दी आउट होना भारतीय टीम की हार का एक बड़ा कारण था.

केएल राहुल 
रोहित शर्मा के आउट होने के बाद केएल राहुल से टीम को बड़ी उम्मीद थी लेकिन केएल राहुल भी इस महामुकाबले में कुछ खास नहीं कर सके. केएल राहुल पारी के दूसरे ओवर में 3 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए. शाहीन आफरीदी ने उन्हें उनका विकेट लिया. वॉर्म अप मैच में केएल राहुल लय में दिखाई दिए थे लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले में वो खास कमाल नहीं दिखा सके.

सूर्य कुमार यादव
शानदार फॉर्म में चल रहे ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन से बाहर करके सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल किया गया. 2 विकेट जल्दी गिरने के बाद सूर्यकुमार यादव से फैंस को उम्मीद थी लेकिन वो कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और एक गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलकर वो वापस लौट गए हालांकि उन्होंने शाहीन आफरीदी को सिक्स जरूर लगाया लेकिन वो कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके.

वरुण चक्रवर्ती
अनुभवी स्पिनर आर अश्विन को टीम से बाहर रखकर वरुण चक्रवर्ती को टीम में शामिल किया लेकिन वो बहुत महंगे साबित हुए उन्होंने 4 ओवर में 33 रन दिए.

मोहमम्द शमी
भारत के सबसे अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी इस मैच में हार के सबसे बड़े कारण हैं. पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने उनकी जमकर धुलाई की. उन्होंने 3.5 ओवरों में 43 रन खर्च किए.

रवीन्द्र जडे़जा
इस मैच में जड़ेजा भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. पहले उन्होंने अपनी बैटिंग से निराश किया उसके बाद वो उनकी गेंदबाजी में भी धार नहीं दिखाई दी. उन्होंने 4 ओवरों में 7 के औसत से 28 रन खर्च किए.

हार्दिक पंड्या
मुश्किल में फंसी टीम इंडिया को सबसे ज्यादा उम्मीदें ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या से थीं लेकिम पांड्या बैट से कोई कमाल नहीं दिखा सके. वो 8 गेंदों में केवल 11 रन बनाकर आउट हुए। जबकि उन्होंने बॉलिंग भी नहीं की.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media