सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ जाएंगे इंग्लैंड, बीसीसीआई ने टीम में दी जगह

ABC NEWS: पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) इंग्लैंड जाएंगे. बीसीसीआई ने सोमवार को इसकी घोषणा की. इंग्लैंड में तीन खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद रिप्लेसमेंट के तौर पर इन दोनों खिलाड़ियों को इंग्लैंड भेजा जा रहा है. बता दें इंग्लैंड दौरे पर शुभमन गिल, आवेश खान और वॉशिंगटन सुंदर चोटिल हो गए और ये तीनों ही खिलाड़ी अब इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं. पांच मैचों की सीरीज 4 अगस्त से शुरू होनी है.
बीसीसीआई सचिव जय शाह की ओर से जारी विज्ञप्ति में जानकारी दी गई है कि ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को दाएं हाथ की उंगली में परेशानी है और उन्हें इंजेक्शन दिया गया है. लेकिन वे सीरीज से बाहर हो चुके हैं. वहीं तेज गेंदबाज आवेश खान को प्रैक्टिस मैच के दौरान बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी. इससे पहले ओपनर बल्लेबाल शुभमन गिल भी दौरे से बाहर हो चुके हैं.

पंत ने टेस्ट सीरीज की तैयारी शुरू की
बीसीसीआई ने बताया कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की रिकवरी अच्छी है और उनके दोनों टेस्ट निगेटिव आ चुके हैं. मेडिकल टीम की जांच के बाद उन्होंने टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी शुरू कर दी है. बॉलिंग कोच बी अरुण, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमाना साहा और ओपनर बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन ने भी आइसोलेशन पूरा कर लिया है और वे भी टीम से जुड़ गए हैं.

अभिन्यु ईश्वरन स्टैंडबाय से टीम में आए
अभिमन्यु ईश्वरन पहले टीम के स्टैंडबाय खिलाड़ियों की लिस्ट में थे. लेकिन अब उन्हें 21 सदस्यीय टीम में जगह मिल गई है. यानी वे भी सीरीज से इंटरनेशनल डेब्यू कर सकते हैं. स्टैंडबाय में सिर्फ दो खिलाड़ी प्रसिद्ध कृष्णा और अरजान नगवासवाला ही बचे हैं. पांच मैचों की सीरीज 4 अगस्त से शुरू हो रही है.
इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल, ऋद्धिमान साहा, अभिमन्यु ईश्वरन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media