सुप्रीम कोर्ट ने सुपरटेक ट्विन टाॅवर्स को गिराने की बढ़ाई तारीख, जानें कब तक की मिली है मोहलत

Spread the love

ABC NEWS: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने नोएडा के एमराल्ड सुपरटेक के 40-मंजिला ट्विन टाॅवर्स (Super Tech Twin Towers) को गिराने का समय बढ़ा दिया है, इसके लिए 3 महीने का और समय दिया गया है. कोर्ट ने ये फैसला टॉवरों को गिराने का काम करने वाली एजेंसी  एडिफिस इंजीनियरिंग के अनुरोध पर लिया है. शीर्ष अदालत ने टॉवरों को गिराने का समय अब 28 अगस्त 2022 तय कर दिया है. इससे पहले टॉवर्स को गिराने की अंतिम तारीख 22 मई थी.

नोएडा में सुपरटेक ट्विन टॉवर 22 मई तक पूरी तरह से गिराना था. नोएडा अथॉरिटी ने सुप्रीम कोर्ट में इस बात की जानकारी दी थी. बता दें कि 31 अगस्त 2021 को सर्वोच्च न्यायालय ने अपने फैसले में सुपरटेक ट्विन टॉवर को गिराने का आदेश दिया था. इस बारे में कोर्ट को सूचित करते हुए नोएडा प्राधिकरण ने कहा कि टॉवर को गिराने का काम शुरू हो गया है और इसे 22 मई तक पूरा कर लिया जाएगा.

22 मई तक गिराना था ट्विन टॉवर 

जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस सूर्यकांत की बेंच को यह भी बताया गया कि मेसर्स एडिफिस द्वारा 22 अगस्त तक मलबे को साइट से हटा दिया जाएगा. नोएडा प्राधिकरण की ओर से पेश हुए वकील रवींद्र कुमार ने बेंच को सूचित किया कि टॉवर को गिराने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 22 मई तक इसे पूरी तरह से गिरा दिया जाएगा.

एडवोकेट रवींद्र कुमार ने कहा कि इस मामले में 9 फरवरी को सभी हितधारकों की बैठक हुई थी और सुपरटेक ट्विन टॉवर को गिराने की समय सीमा तय की गई थी. 22 मई या उससे पहले ट्विन टॉवर को गिरा दिया जाएगा. हालांकि किसी अप्रत्याशित घटना या अन्य कारण से इस तारीख में बदलाव हो सकता है और यह कोर्ट की पूर्व स्वीकृति मिलने के बाद ही किया जाएगा और वैसा ही हुआ. सुप्रीम कोर्ट ने आखिर कार तीन महीने की और मोहलत दे दी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media