समर्थकों समेत स्वामी प्रसाद मौर्य व धर्म सिंह सैनी हुए SP में शामिल, BJP पर हुए हमलावर

ABC News: योगी कैबिनेट के बागी मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य और उनके समर्थक विधायकों ने आज (शुक्रवार को) समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली है. ओबीसी वर्ग के कद्दावर नेता माने जाने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंचे. उनके साथ पूर्व मंत्री डॉ.धर्म सिंह सैनी भी थे. इन सभी को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता दिलाई.

स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस अवसर पर कहा कि आज भाजपा के खात्मे का शंखनाद बज गया है. भाजपा ने देश और प्रदेश की जनता को गुमराह कर उनकी आंखों में धूल झोंकी है और जनता का शोषण किया है. अब भाजपा का खात्मा करके उत्तर प्रदेश को भाजपा के शोषण से मुक्त कराना है. स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट कार्यालय में सैकड़ों समर्थक ढोल नगाड़ों के साथ मौजूद थे। यह सभी लोग जश्न मना रहे थे. स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ शुक्रवार को पूर्व मंत्री डा.धर्म सिंह सैनी, विधायक भगवती प्रसाद सागर, विनय शाक्य, रोशनलाल वर्मा, डा. मुकेश वर्मा, ब्रजेश प्रजापति व चौधरी अमर सिंह, पूर्व मंत्री अयोध्या प्रसाद पाल, पूर्व मंत्री रामहेत भारती, पूर्व विधायक नीरज मौर्य, बलराम सैनी, राजेंद्र प्रसाद पटेल, विद्रोही धनपत राम मौर्य, बंशी पहाडिय़ा, अमर नाथ सिंह मौर्य, रामावतार सैनी, अली यूसुफ अली, आरके मौर्य, दामोदर मौर्य तथा बसपा प्रमुख मायावती के मुख्य सुरक्षा अधिकारी रहे पदम सिंह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए. भाजपा की सहयोगी अपना दल-एस के सिद्धार्थनगर के शोहरतगढ़ के विधायक चौधरी अमर सिंह भी समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए. स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस अवसर पर उत्तर प्रदेश सरकार पर दलितों, पिछड़ों, किसानों, शिक्षित बेरोजगारों छोटे और मध्यम श्रेणी के व्यापारियों सहित जनप्रतिनिधियों की लगातार उपेक्षा का आरोप लगाया.

इस मौके पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि उधर लगातार विकेट गिर रहे हैं. वैसे तो हमारे बाबा मुख्यमंत्री क्रिकेट खेलना नहीं जानते, अगर वो जानते भी होते तो उनके हाथ से कैच छूट जाता. स्वामी प्रसाद मौर्य जिस तरफ चलते हैं उसी तरफ सरकार बन जाती है. अखिलेश यादव ने कहा कि ये कहते हैं 80 और 20 की लड़ाई है. 80 फीसदी लोग पहले से ही सपा के साथ हैं और आज 20 फीसदी लोग भी बीजेपी के खिलाफ हो गए हैं. शायद सरकार को पहले से ही पता था कि स्वामी प्रसाद मौर्य और बाकी लोग हमारी तरफ आने वाले हैं इसीलिए मुख्यमंत्री पहले ही गोरखपुर चले गए. उनका किसी ने टिकट भी करा दिया है. लेकिन वो 11 मार्च की है. वो पहले ही चले गए. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि हमारा गठबंधन 400 सीटें भी जीत सकता है. जनता बीजेपी सफाया करने के लिए तैयार बैठी है. बीजेपी ठोको राज चला रही है. स्वामी प्रसाद मौर्य जैसे ही हमारी पार्टी में आए उनके खिलाफ पता नहीं किस जमाने का वारंट निकाल दिया?अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं में फिजिकल ताकत ज्यादा है. किसी ने नहीं सोचा था कि ऐसी पाबंदी लग जाएगी. हम लोग चुनाव आयोग की गाइडलाइंस का पालन करेंगे. ये चुनाव सेमी-फाइनल नहीं फाइनल है. किसी ने नहीं सोचा था कि स्वामी प्रसाद मौर्य इतनी बड़ी संख्या लेकर हमारी तरफ आ जाएंगे. जिन्हें 11 तारीख को जाना था वो आज ही स्वामी प्रसाद मौर्य के डर से चले गए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media