सुनील बंसल ने समझाया चुनाव और उपचुनाव का अंतर, तीन चुनावों का अध्ययन करने को कहा

Spread the love

ABC News: भाजपा के कुशल रणनीतिकारों में शुमार प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को चुनाव और उपचुनाव का अंतर समझाया है. लोकसभा उपचुनावों में जिस तरह से हार मिली थी, उसकी पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए सुनील बंसल ने पिछले तीन चुनाव को मतदान प्रतिशत का अध्ययन कर बू​थस्तर पर काम करने की नसीहत दी है.

शास्त्रीनगर स्थित गेस्ट हाउस में बूथ अध्यक्षों के साथ बैठक करते हुए प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने कहा कि इस उपचुनाव में तीन बिंदुओं पर योजना बनाकर काम करना है. इसमें सबसे अहम मतदान प्रतिशत को बढ़ाना है. उन्होंने कि जब योजना बनाएं तो 2014, 2017 और 2019 के चुनावों के मतदान प्रतिशत का अध्ययन जरूर करें. इस आधार पर यदि बूथ मजबूत होगा तो सी ग्रेड सीट भी जीती जा सकती है.

2017 के चुनाव में 1.39 लाख बूथ जीते
बूथ की महत्ता बताते हुए प्रदेश महामंत्री संगठन ने यहां पर 2017 के चुनावों का हवाला दिया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में 325 सीटें इसलिए मिलीं, क्योंकि उस समय 1.63 लाख बूथ में भाजपा 1.39 लाख बूथों पर जीती. बूथ जीता तो चुनाव जीता इसी योजना पर सभी को काम करना है.

पदाधिकारियों को घर-घर संपर्क की जिम्मेदारी
इसके साथ ही प्रदेश महामंत्री संगठन ने सभी पदाधिकारियों को 12,13,17 और 18 अक्टूबर को बूथ पर प्रवास कर घर-घर दस्तक देने की जिम्मेदारी दी है. चुनाव संचालन समिति के सदस्यों के साथ बैठक करते हुए उन्होंने कहा कि इन चार दिनों में गोविंदनगर का कोई घर संपर्क से न छूटने पाए. 29,20 और 21 अक्टूबर तक जिम्मेदार पदाधिकारी बूथस्तर पर प्रवास करेंगे. इस दौरान क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह, कैबिनेट मंत्री नंदगोपाल नंदी, रंजना उपाध्याय, सत्येंद्र पांडेय, अनूप अवस्थी आदि रहे.


रिपोर्ट: सुनील तिवारी

यह भी पढ़ें…

कैबिनेट मंत्री कमलरानी वरूण बोली, जिधर चलता अनुसूचित समाज, हवा का रूख भी होता उधर

चकेरी में कांग्रेस कार्यकर्ता की लेनदेन के विवाद में दिनदहाड़े हत्या

जलवायु परिवर्तन के हिसाब से कृषिक्षेत्र में करें शोध, पानी संकट भी ध्यान में रखें: राज्यपाल


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें FacebookTwitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-  ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media , Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login-  www.abcnews.media