अचानक चलती बस में आया करंट, 3 यात्रियों की मौके पर ही मौत, 5 की हालत गंभीर

ABC News: भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर स्थित जैसलमेर जिले में आज सुबह बड़ा हादसा हो गया. यहां एक बस करंट की चपेट में आ गई. इससे बस में सवार 8 यात्री झुलस गये. हताहत हुये आठ लोगों में से तीन की मौत हो गई है जबकि पांच अन्य का इलाज चल रहा है. उनमें से भी एक यात्री की हालत गंभीर बनी हुई है. सीएम अशोक गहलोत ने हादसे पर दुख जताया है. हादसे के बाद घटनास्थल पर बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गये. हादसे के शिकार हुये लोग संत सदाराम के मेले में शामिल होकर वापस लौट रहे थे. इस दौरान ये हादसा हो गया.

पुलिस के अनुसार हादसा जैसलमेर से 15 किलोमीटर दूर सदर थाना इलाके में सुबह करीब 10 बजे पोलजी की डेयरी पास हुआ. इलाके के खींया और खुईयाला गांव के ग्रामीण निजी बस किराए पर लेकर लोक देवता संत सदाराम के मेले में गए थे. वहां से वापस आते समय यह हादसा हो गया. हादस के बाद वहां हड़कंप मच गया. सूचना पर पुलिस और ग्रामीण मौके पर दौड़े और हालात को संभाला.दरअसल पोलजी की डेयरी के पास सड़क की ऊंचाई बढ़ाने का काम चल रहा है. इससे ऊपर से गुजर रहे तार थोड़े नीचे हो गये थे. बस में अंदर के अलावा उसकी छत पर भी श्रद्धालु बैठे हुये थे. वहां से निकलते समय बस की छत ऊपर बैठे हुये यात्री ऊपर से गुजर रहे बिजली के तारों के संपर्क में आ गये. वे करंट की चपेट में आते ही पूरी बस में करंट फैल गया. लेकिन फिर भी चालक ने तत्परता बरतते हुये बस को आगे निकाल लिया जिससे करंट थोड़ी देर ही रह पाया. लेकिन तब तक आठ लोग करंट से बुरी तरह से झुलस गये थे.

सूचना पर ग्रामीण और पुलिस मौके पर पहुंची और सभी घायलों को जैसलमेर के जवाहिर अस्पताल ले गई. वहां पर चिकित्सकों ने तीन घायलों को मृत घोषित कर दिया. पांच गंभीर घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. बाद में कलेक्टर प्रतिभा सिंह, पुलिस अधीक्षक भंवरसिंह नाथावत और विधायक रूपाराम धनदेव भी अस्पताल पहुंचे और हताहतों के हालचाल पूछे. सभी मृतक और घायल मेघवाल समाज के बताए जा रहे है. बताया जा रहा है कि बस में बहुत ज्यादा सवारियों को बिठाया गया था. बस में अंदर जगह नहीं मिली तो लोग उसकी की छत पर बैठ गये थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media