State Bank of India ने ग्राहकों के लिए एक बार फिर किया बड़ा ऐलान

Spread the love

ABC News:  जी हां स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने एक बार फिर से अपने ग्राहकों को तोहफा देते हुए MCLR रेट घटा दिया है. यह कटौती 10 सितंबर से लागू होगी. बता दें कि एसबीआई ने MCLR को 8.25 फीसदी से घटाकर 8.15 फीसदी कर दिया है.

बैंक की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सभी अवधि के लिए एमसीएलआर में कटौती  MCLR में 10 बेसिस प्वाइंट यानी 0.10 फीसदी की कटौती की गई है. अब 1 साल की MCLR की ब्याज दर 8.25 फीसदी से घटकर 8.15 फीसदी पर आ गई है. नई दरें 10 सितंबर से लागू होंगी. मतलब साफ है कि बैंक ने एमसीएलआर घटा दिया हैं. इसके बाद आप अगर होम, ऑटो (SBI Loan Products)और पर्सनल लोन लेने की सोच रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. वहीं, आप अगर इन दोनों बैंकों के मौजूदा ग्राहक हैं तो भी आपको घटी दरों का फायदा मिलेगा.


कितनी कम होगी आपकी EMI:  RBI द्वारा रेपो रेट में कटौती किए जाने के बाद SBI ने MCLR पर आधारित लोन की दरें घटा दी है. अब हर महीने EMI पर 0.10% तक सस्ती हो गई है.

MCLR के कम होने से आपको मिलेगा सीधा फायदा:  आपको बता दें कि बैंकों द्वारा MCLR बढ़ाए या घटाए जाने का असर नए लोन लेने वालों के अलावा उन ग्राहकों पर पड़ता है, जिन्होंने अप्रैल 2016 के बाद लोन लिया हो.

कैस मिलेगा लाभ: MCLR घटने से होम लोन ब्याज दर या ईएमआई पर तत्काल कोई असर नहीं होगा. असल में एसबीआई की फ्लोटिंग रेट होम लोन इस एक साल के एमसीएलआर से जुड़ा होता है और इसमें एक साल के लिए रेट तय होता है. यानी अगर किसी के लिए रेट अगस्त में तय हो गया और उसके बाद एमसीएलआर में बदलाव होता है तो इसका फायदा अगले साल यानी अगले अगस्त तक ही मिल पाएगा.


यह भी पढ़ें…

स्विस बैंक से आ गई लिस्ट, अब कालाधन रखने वालों पर मोदी सरकार करेगी कार्रवाई

गिरावट के साथ हुई हफ्ते के पहले दिन शेयर बाजार की शुरुआत

गोल्ड खरीदो सस्ती कीमत पर, मोदी सरकार दे रही है खास मौका, लूट लीजिये


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें FacebookTwitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-  ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media , Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login-  www.abcnews.media