RPN के बीजेपी में शामिल होते ही कांग्रेस में भगदड़, पडरौना प्रत्याशी मनीष जायसवाल का इस्तीफा

ABC NEWS: पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह (RPN Singh) के बीजेपी (BJP) में शामिल होते ही यूपी कांग्रेस (UP Congress) में भगदड़ का माहौल है. आरपीएन सिंह के बाद कुशीनगर (Kushinagar) के पडरौना सीट (Padrauna Assembly Seat) से कांग्रेस के घोषित प्रत्याशी मनीष जायसवाल (Manish Jaisawal) ने भी इस्तीफा दे दिया है. मनीष जायसवाल ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को अपना इस्तीफा भेजा है. इससे पहले जिलाध्यक्ष राजकुमार भी कांग्रेस छोड़ चुके हैं. दरअसल, यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) से पहले नेताओं के दल-बदल का सिलसिला भी लगातार जारी है. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस (Congress) को एक के बाद एक बड़े झटके लग रहे है. कांग्रेस के कई दिग्गज नेता एक-एक कर पार्टी छोड़कर जा रहे हैं. इस बार कांग्रेस के स्टार प्रचारको में शामिल पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह (RPN Singh) ने बीजेपी (BJP) का दामन थाम लिया है.

यह जितना बड़ा झटका कांग्रेस के लिए है उससे कहीं ज्यादा बीजेपी छोड़कर सपा में जाने वाले पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के लिए माना जा रहा हैं. स्वामी प्रसाद मौर्य कुशीनगर की पडरौना सीट से विधायक हैं. पडरौना सीट आरपीएन सिंह का अच्छा खासा प्रभाव है. ऐसे में  स्वामी प्रसाद मौर्य की धड़कनें भी बढ़ गई हैं. सूत्रों के मुताबिक स्वामी प्रसाद मौर्य अपने लिए सेफ सीट तलाश कर रहे हैं और वे फजिलगंज से मैदान में उतर सकते हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media