पूरे दो दिन भी श्रीलंका नहीं खेल पायी दो पारियां, टीम इंडिया ने चटाई धूल

ABC News: भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला गया. इस मैच में को टीम इंडिया ने बड़े ही आराम से तीसरे दिन पारी और 222 रनों से जीता. भारत ने अपनी पहली पारी 574 रन बनाकर घोषित की थी. जिसमें रवींद्र जडेजा ने 175 रन बनाए. भारतीय गेंदबाजों ने मैच में कमाल का दिखाते हुए श्रीलंका को पहली पारी में 174 रनों पर ऑलआउट कर दिया. इस तरह भारत को पहली पारी में 400 रनों की बढ़त मिली. लेकिन फॉलोओन का पीछा करने आई लंकाई टीम दूसरी पारी में भी सिर्फ 178 रनों पर आउट हो गई.

फॉलोऑन खेलने उतरी श्रीलंकाई टीम कभी भी लय में नजर नहीं आई. भारतीय टीम के गेंदबाजों ने पिच का बहुत ही अच्छा इस्तेमाल किया. रवींद्र जडेजा ने दूसरी पारी में 4 विकेट हासिल किए. इस तरह जडेजा के इस मैच में कुल 9 विकेट हो गए. वहीं अश्विन ने भी दूसरी पारी में 4 विकेट लिए. जबकि दो विकेट मोहम्मद शमी के खाते में गए. श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. श्रीलंका के लिए सिर्फ निरोशन डिकवैला ने 51 रनों की पारी खेली, बाकि सभी बल्लेबाज ज्यादा कुछ नहीं कर पाए. भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में कमाल का खेल दिखाया. रवींद्र जडेजा ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में कमाल का खेल दिखाया. उन्होंने मैच में पांच विकेट हासिल किए. उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं था. इसके अलावा दूसरी पारी में भी इस खिलाड़ी ने 4 विकेट लिया.

रवींद्र जडेजा ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही कमाल का खेल दिखाया है. उन्होंने 175 रन बनाने के बाद अपने पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर विकेट हासिल किया. उनके अलावा रविचंद्र अश्विन ने दो और जसप्रीत बुमराह ने 1 विकेट चटकाया. आज मैच के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों पर विकेट हासिल करने की बड़ी जिम्मेदारी हैं. भारत के पास तीन बेहतरीन स्पिनर हैं. जयंत यादव भी इस मैच में खेल रहे हैं. रवींद्र जडेजा ने आतिशी शतक लगाया है. उनकी बैटिंग देखकर विपक्षी गेंदबाजों ने दांतों तले उंगलियां दबा लीं हैं. जडेजा ने अपना दूसरा शतक पूरा कर लिया है. उन्होंने 228 गेंदों में 175 रन बनाए. उन्होंने बहुत ही धैर्यपूर्ण बल्लेबाजी की. श्रीलंका के खिलाफ पहले दिन मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शानदार पारी खेली है. पंत ने आक्रामक पारी खेलते हुए 96 रनों की पारी खेली.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media