पटना से दिल्ली के लिए उड़ान भर रहे स्पाइसजेट के विमान में लगी आग, 185 यात्री थे सवार

Spread the love

ABC News: पटना से दिल्ली जाने के लिए उड़े स्पाइसजेट के विमान के इंजन में आग लग गई. इस विमान में 185 यात्री सवार थे. आसमान में उड़ते प्लेन में आग लगी देख सबकी सांसें थम गईं. बताया जा रहा है कि स्पाइसजेट के विमान Sg 725 के उड़ान भरते ही इंजन में आग लग लग गई. इस सूचना के बाद पटना के डीएम समेत तमाम आला अधिकारी पटना एयरपोर्ट पहुंचे. पटना एयरपोर्ट पर विमान को सुरक्षित उतार लिया गया है. 185 यात्रियों की जान पायलट की सूझबूझ के कारण बच गई.

बताया जा रहा है कि विमान के इंजन में आग लगी है.आग की सूचना मिलते ही एयरपोर्ट प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया. विमान की लैंडिंग होने के बाद यात्रियों को विमान से बाहर निकाला जा रहा है. पटना के एसएएसपी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि जैसे ही विमान ने उड़ान भरी, तो उसके एक इंजन से धुआं उठता हुआ दिखाई दिया गया. इसके बाद विमान की एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग करवाई गई. विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं.

विमान के इंजन में आग किस वजह से लगी इसका पता अभी नहीं चल पाया है. एयरपोर्ट के बाहर एंबुलेंस तैनात कर दी गई है, अगर जरूरत पड़ी तो तुरंत मेडिकल ट्रीटमेंट दिया जा सके. विमान में आग को बुझाने की कोशिश जारी है. एयरपोर्ट पर अतिरिक्त फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी बुलाई गई हैं.

पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि पटना-दिल्ली फ्लाइट ने जैसे ही एयरपोर्ट से टेक-ऑफ किया. उसके बाएं तरफ के इंजन में आग पकड़ ली. फुलवारी शरीफ इलाके में लोगों ने उड़ते विमान से धुआं उठते हुए देखा, तो तुरंत जिला प्रशासन को फोन करके सूचित किया. प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एयरपोर्ट प्रशासन को सूचना दी. फिर फ्लाइट को वापस पटना एयरपोर्ट पर उतारा गया. स्थानीय लोगों ने उड़ते विमान में आग का वीडियो भी बनाया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media