सपा ने जारी की प्रत्‍याशियों की तीसरी लिस्‍ट, दारा सिंह चौहान घोसी से ठोकेंगे ताल

ABC NEWS: उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राज्‍य की विभिन्‍न दलों की ओर से प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा करने का सिलसिला लगातार जारी है. इसी क्रम में अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने गुरुवार को 56 प्रत्‍याशियों की तीसरी लिस्‍ट जारी की है. इस लिस्‍ट में इटावा से लेकर आजमगढ़ सीट तक के लिए उम्‍मीदवारों की घोषणा की गई है. सपा की तीसरी लिस्‍ट में सबसे दिलचस्‍प नाम दारा सिंह चौहान का है. दारा सिंह चौहान को घोसी सीट से उम्‍मीदवार बनाया गया है. वह हाल ही में BJP छोड़ कर अखिलेश की सपा का दामन थामा था. सपा की ओर से अभी तक प्रत्‍याशियों की 3 लिस्‍ट जारी की जा चुकी है.

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी की ओर से अब तक प्रत्‍याशियों की 3 लिस्‍ट जारी कर जा चुकी है. पहली लिस्‍ट में 159, दूसरी सूची में 39 और तीसरी लिस्‍ट में 56 प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा की जा चुकी है. इस तरह अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने विधानसभा की कुल 403 में से अब तक 254 सीटों के लिए उम्‍मीदवार तय कर दिए हैं. अब 149 सीटों के लिए प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा शेष है. बता दें कि बीजेपी, कांग्रेस, बसपा जैसी पार्टियों ने भी पहले और दूसरे चरण की सीटों के लिए प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर चुकी है.

सपा की ओर से घोषित प्रत्‍याशियों की तीसरी लिस्‍ट में हाल में ही भाजपा छोड़ कर समाजवादी पार्टी का दामन थामने वाले योगी कैबिनेट के पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान को घोसी सीट से उम्‍मीदवार बनाया गया है. दारा सिंह चौहान के सपा में जाने को भाजपा के लिए झटका माना जा रहा है.

घोसी विधानसभा क्षेत्र में अखिलेश यादव ने अपने करीबी राष्ट्रीय सचिव/प्रवक्ता राजीव राय और पूर्व विधायक कद्दावर नेता सुधाकर सिंह को दरकिनार कर दारा सिंह चौहान पर दांव लगाया है.

अखिलेश यादव की ओर से पूर्व में ही उम्‍मीदवारों की दो सूची जारी की जा चुकी है. समाजवादी पार्टी अब तक 254 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों की घोषणा कर चुकी है.

आजमगढ़ की 7 और बाराबंकी 4 सीटों क लिए प्रत्‍याशियों की घोषणा
अखिलेश यादव ने आजमगढ़ जिले में आने वाली विधानसभा की 7 सीटों के लिए प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा तीसरी लिस्‍ट में की है. इसके अलावा बाराबंकी जिले के अंतर्गत आने वाली 4 सीटों के लिए भी उम्‍मीदवार तय कर दिए गए हैं. बता दें कि बाराबंकी की कुर्सी, दियाबाद और रामनगर सीटों के लिए स्‍थानीय नेताओं के बीच खींचतान चल रही थी. अखिलेश यादव ने इसमें हस्‍तक्षेप करते हुए उम्‍मीदवार तय कर दिए हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media