कानपुर में सपा ने किदवईनगर से बदला प्रत्याशी: ममता की जगह अभिमन्यु, कैंट से रूमी पर जताया भरोसा

ABC NEWS: समाजवादी पार्टी ने कानपुर की किदवईनगर सीट से प्रत्याशी बदल दिया. पहले यहां पर ममता तिवारी को उम्मीदवार बनाया था. उनको हटाकर अभिमन्यु गुप्ता को उम्मीदवार बनाया गया है. यही नहीं सपा हाईकमान ने मोहम्मद हसन रूमी (Mo hasan Rumi) को कैंट सीट से उम्मीदवार बनाया है.

समाजवादी पार्टी के व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव अभिमन्यु गुप्ता की पार्टी ने प्रारूप बी (सिबंल) शुक्रवार को दोपहर में दे दिया. प्रान्तीय व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष व वैश्य समाज की प्रमुख संगठनों के भी नेता हैं. वर्ष 2016 से 2018 तंक पार्टी के प्रवक्ता भी रहे हैं और दिसम्बर 2018 में पार्टी ने अभिमन्यु गुप्ता को राजस्थान, मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ चुनाव के प्रचार के लिए भेजा था।. एमबीए व एलएलएम की पढ़ाई की है. समाजवादी पार्टी के व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव अभिमन्यु गुप्ता की पार्टी ने प्रारूप बी (सिबंल) शुक्रवार को दोपहर में दे दिया. प्रान्तीय व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष व वैश्य समाज की प्रमुख संगठनों के भी नेता हैं. वर्ष 2016 से 2018 तंक पार्टी के प्रवक्ता भी रहे हैं और दिसम्बर 2018 में पार्टी ने अभिमन्यु गुप्ता को राजस्थान, मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ चुनाव के प्रचार के लिए भेजा था. एमबीए व एलएलएम की पढ़ाई की है.

कैंट सीट के उम्मीदवार को लेकर पिछले पांच दिन से हाईकमान में मशक्कत चल रही थी. 25 जनवरी को शहर की दस सीटों में नौ सीटों में उम्मीदवारों की सूची समाजवादी पार्टी ने जारी कर दी थी, लेकिन कैंट सीट से उम्मीदवार नही घोषित किया. शुक्रवार को दोपहर में सपा हाईकमान ने मोहम्मद हसन रूमी (Mo hasan Rumi) को कैंट सीट से उम्मीदवार बनाया है. कैंट सीट के लिए तीसरी बार उम्मीदवार सपा ने बनाया है. वर्ष 2012 में कैंट सीट से सपा के प्रत्याशी रहे थे. भाजपा के रघुनंद सिंह ने हराया था. वर्ष 2017 में भी पार्टी ने कैंट सीट से रूमी को प्रत्याशी बनाया था बाद में कांग्रेस के साथ गठबंधन होने के कारण चुनाव नहीं लड़ पाए थे। हालांकि नामांकन करा लिया था. अबकी बार फिर पार्टी ने विश्वास जताते हुए उम्मीदवार बनाया है.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media