महाराष्ट्र के नांदेड़ में होला मोहल्‍ला मनाने से रोकने पर तलवारों से लैस सिखों का पुलिस पर हमला

ABC NEWS: देशभर में सबसे ज्‍यादा कोरोना संक्रमण के मामले महाराष्ट्र से आ रहे हैं. इसके बावजूद लोग गाइडलाइंस का पालन नहीं कर रहे हैं. महाराष्‍ट्र के नांदेड़ जिले में होली (Hola Mohalla) के मौके पर एक लॉकडाउन की सारी धज्जियां उठ गईं. यहां हजारों लोग सोमवार को गुरुद्वारे के पास लगी बैरीकेडिंग तोड़कर सड़क पर आ गए. इस दौरान गेट के पास तैनात 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए. कोरोना की पाबंदियों के कारण प्रशासन ने होला मोहल्ला की इजाजत नहीं दी थी, लेकिन इसके बावजूद लोग सड़कों पर उतर आए. नांदेड़ पुलिस ने बताया कि गुरुद्वारा के बाहर पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट और तोड़फोड़ के मामले में 17 लोगों को हिरासत में लिया है. साथ ही कई अज्ञात लोगों के खिलाफ दंगा और हत्या के प्रयास के आरोपों के तहत एफआइआर दर्ज की गई है.

एसपी विनोद शिवाडे ने बताया कि नांदेड़ जिले में कोरोना के मामले बढ़ने की वजह से प्रशासन ने लोगों के एक जगह जुटने पर पाबंदी लगा रखी है. इसके बावजूद सिख समाज के लोग हल्ला बोल मोर्चा निकालना चाहते थे. हालांकि, गुरुद्वारा प्रबंधन को परिसर के अंदर कार्यक्रम करने की इजाजत दी गई थी. लेकिन हजारों की संख्‍या में जुटे लोगों ने गुरुद्वारा के पास लगी बैरीकेडिंग को तोड़ दिया. पुलिसकर्मी हजारों की भीड़ और तलवार से लैस लोगों के आगे बेबस नजर आए. बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर भी हमला किया. पुलिस की गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाया और इस दौरान 4 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुरुद्वारा कमेटी को इसकी सूचना दी गई थी और उनका कहना था कि वो गुरुद्वारे के अंदर इसका आयोजन करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. कमेटी ने कहा था कि वे इसका आयोजन गुरुद्वारा परिसर के अंदर स्वयं कर लेंगे. लेकिन 4 बजे के करीब गेट के पास निशान साहिब लाया गया. वे पुलिसकर्मियों के साथ बहस करने लगे. 300 से 400 के करीब युवाओं ने बैरीकेडिंग तोड़ दिया और बाहर प्रदर्शन करने लगे. बताया जा रहा है कि चार में से एक कांस्टेबल की हालत गंभीर है और पुलिस की छह गाड़ियों को भीड़ ने नुकसान पहुंचाया है. पुलिस कोरोना पाबंदियों को तोड़ने, पुलिसकर्मियों पर हमला करने के आरोप में लगभग 200 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने जा रहा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media