Shocking Video: तालिबान ने मासूम को दी बेरहमी से मौत; उसके पिता के विरोधियों के साथ होने का था शक

ABC NEWS: अफगानिस्तान में Taliban का आना लोगों की जिंदगी पर भारी पड़ रहा है. अफगानिस्तान में सरकार चलाने तालिबान(Taliban) लोगों के साथ क्रूरता से पेश आ रहा है. तालिबान ने एक मासूम को इसलिए बेरहमी से मार डाला, क्योंकि उसे शक था कि बच्चे का पिता उसके विरोधियों के साथ है. दिल दहलाने वाला यह मामला तखर प्रांत(Takhar province) का है. तालिबान की क्रूरता की यह रिपोर्ट पंजशीर और अफगानिस्तान की स्थिति को कवर करने वाले स्वतंत्र मीडिया पंजशीर ऑब्जर्वर(Panjshir Observer) ने प्रकाशित की है. रिपोर्ट में कहा गया कि यह घटना दर्शाती है कि जिन लोगों ने तालिबान के खिलाफ आवाज उठाई, उन्हें कैसे सजा दी जा रही है.

तालिबान का दोहरा चेहरा
अफगानिस्तान में सरकार बनाने के बाद तालिबान बार-बार दुनिया से कह रहा है कि यहां अब पहले से जैसा शासन नहीं चलाएंगे। यानी लोगों को आजादी होगी, हिंसा नहीं होगी. लेकिन विशेषज्ञों का मानना है कि तालिबान अपनी कट्टरपंथी और हिंसक मानसिकता के साथ ही लौटा है.

यह वीडियो  पंजशीर ऑब्जर्वर ने twitter पर शेयर किया है
बच्चे की मौत का यह वीडियो पंजशीर ऑब्जर्वर (Panjshir Observer) ने अपने twitter पेज पर शेयर किया है. इसमें देखा जा सकता है कि बच्चे की लाश पर उसके भाई-बहन कैसे बिलख-बिलखकर रो रहे हैं.

शरिया कानून के लिए किसी की भी हत्या
पिछले महीने अफगानिस्तान में सत्ता संभालने के बाद तालिबान ने शरिया कानून को सख्ती से लागू कराना शुरू कर दिया है. तालिबान सरकार के लिए छोटे-बड़े हर अपराध या गलती की सजा बेरहम होती है. तालिबान ने नाइयों को चेतावनी दी है कि वो दाढ़ी-मूंछ न काटें; वर्ना सजा मिलेगी. तालिबान ने हेयरड्रेसर पर दाढ़ी बनाने या काटने पर प्रतिबंध लगाते हुए कहा है कि ऐसा करना इस्लामी कानून का उल्लंघन होगा. तालिबान की धार्मिक पुलिस ने सख्त लहजे में नाइयों को चेताया है कि अगर नियमों का उल्लंघन किया, तो सजा मिलेगी. काबुल से लेकर हेलमंद प्रांत( southern Helmand province) से लेकर देश के तमाम राज्यों के नाइयों को पोस्ट किए गए एक नोटिस में यह चेतावनी दी गई है. तालिबान क्रूरता से सजा दे रहा है. तालिबान ने अपहरण के एक मामले में आरोपियों को सरेआम फांसी पर लटका दिया था. वहीं, रोटी चोरी करने पर भी दो लड़कों को दर्दनाक सजा दी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media