श्रीलंका दौरे के लिए कप्तान बने शिखर धवन, यूं किया अपनी खुशी का इजहार

ABC News: टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच जुलाई में तीन-तीन मैचों की वनडे व टी20 सीरीज खेली जाएगी जिसके लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया. इस दौरे के लिए विराट कोहलीकी गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की कप्तानी शिखर धवन को सौंपी गई है जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार टीम के उप-कप्तान होंगे. धवन पिछले 11 साल से भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं और ऐसा पहली बार हुआ है जब उन्हें किसी दौरे के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है. श्रीलंका दौरे के लिए मिले इस अहम जिम्मेदारी के बाद उन्होंने ट्वीट करके अपनी भावनाओं का इजहार किया.

टीम इंडिया का कप्तान बनाए जाने शिखर धवन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, अपने देश का नेतृत्व करने का मौका मुझे पहली बार मिला और इसके लिए में आभारी हूं. आप सभी की शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया. शिखर धवन की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए अब तक 34 टेस्ट, 142 वनडे व 65 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इसके अलावा वो इन दिनों शानदार फॉर्म में भी हैं. आइपीएल 2021 के बीच में स्थगित होने तक उन्होंने इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाए थे. टीम इंडिया को श्रीलंका दौरे पर तीन वनडे खेलने हैं जिसकी शुरुआत 13 जुलाई से होगी तो वहीं टी20 सीरीज की शुरुआत 21 जुलाई से होगी. इस दौरे के लिए जिन 20 खिलाड़ियों का चयन किया गया है उसमें कई नए चेहरे हैं.  इस टीम में देवदत्त पडीक्कल, रितुराज गायकवाड़, नितीश राणा, चेतन सकारिया जैसे नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है तो वहीं मनीष पांडे की टीम में वापसी हुई है. इसके अलावा स्पिनर कुलदीप यादव टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं.

श्रीलंका दौरे के लिए 20 सदस्यीय भारतीय टीम-

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडीक्कल, रितुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, इशान किशन, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, चेतन सकारिया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media