शहरकाजी ने कहा-कानपुर की मस्जिदों से तेज आवाज में लाउडस्पीकर नहीं बजेंगे, बकरीद 10 जुलाई को

Spread the love

ABC NEWS: कानपुर की मस्जिदों में तेज आवाज में लाउडस्पीकर नहीं बजेंगे. लाउडस्पीकर को लेकर शहरकाजी मुफ्ती यूनुस रजा ओवैसी के नेतृत्व में बाबूपुरवा स्थित की जामा मस्जिद में उलमा की बैठक हुई. इस दौरान मस्जिदों के इमामों व प्रबंधकों से कहा गया कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार लाउडस्पीकर की आवाज रखे. शहरकाजी मुफ्ती यूनुस रजा ओवैसी ने कहा कि सभी मस्जिदों की प्रबंधन कमेटियां व इमाम इस बात का विशेष ध्यान रखें कि मानकों से अधिक ध्वनि का विस्तार न हो. सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हर हाल में पालन करें। मस्जिदों में लाउडस्पीकर की संख्या अनुमति के अनुसार ही रखें. लाउडस्पीकर की अनुमति लिए आवेदन नहीं किया तो इस कार्य को तुरंत करें. बैठक में विधायक मोहम्मद हसन रूमी, मौलाना मोइनुल कादरी, सूफी लाल मोहम्मद, मौलाना फारूक रजवी, कारी नौशाद रजा, मुफ्ती इरफान मिस्बाही, अकील शानू, मौलाना तनवीर बिलाल आदि रहे.

बकरीद 10 जुलाई को : अरबी माह जिलहिज्जा के चांद की तस्दीक हो गई है. ईद-उल-अजहा (बकरीद) 10 जुलाई को मनाई जाएगी. मरकजी रोयते हिलाल कमेटी के अध्यक्ष मुफ्ती इकबाल अहमद कासमी व शहरकाजी हाफिज मामूर अहमद जामई ने बताया कि शहर में मौसम खराब होने पर चांद नजर नहीं आया हालांकि बिहार, झारखंड, आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु आदि से चांद दिखने की तस्दीक हो गई है. उलमा की बैठक के बाद घोषणा की गई कि ईद-उल-अजहा 10 जुलाई को होगी. वहीं जमीयत उलमा उत्तर प्रदेश के उपाध्यक्ष मौलाना अमीनुल हक अब्दुल्लाह ने भी 10 जुलाई को ईद-उल-अजहा मनाने की घोषणा की है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media