Omicron के खतरे को देख रेलवे ने उठाया बड़ा कदम, इन सुविधाओं में किया बदलाव

ABC NEWS: देश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant) के खतरे के मद्देनजर पश्चिम रेलवे (Western Railways) ने बड़ा कदम उठाया है. पश्चिम रेलवे ने एक्सप्रेस ट्रेनों के यात्रियों को मिलने वाली कुछ सुविधाओं में बदलाव किया है. नए बदलाव के अनुसार रेलवे अब यात्रियों को डिस्पोजल लिनेन (Disposable Linen) देगा. हालांकि शुरुआती दौर में रेलवे ने इसको चार ट्रेनों में शुरू किया है. रेलवे की ओर से दिए जाने वाले इस डिस्पोजल लिनेन पैकेट में एक कंबल, तकिया व उसका कवर, एक चादर, एक मास्क, एक सेनिटाइजर और एक नैपकिन होंगे.

पश्चिम रेलवे की ओर से आई जानकारी के अनुसार जिन चार ट्रेनों में डिस्पोजल लिनेन की सुविधा शुरू की गई है. उसमें गोल्डन टेम्पल एक्सप्रेस, अगस्त क्रांति, राजधानी एक्सप्रेस और पश्चिम एक्सप्रेस शामिल हैं. जो यात्री इन ट्रेनों में सफर करने वाले हैं वो केवल 150 रुपये देकर डिस्पोजल लिनेन वाली सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं. रेलवे की ओर से यह फैसला ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. इससे यात्रियों के सामान के बोझ में तो कमी आएगी ही, ब​ल्कि ट्रेन में उनको किसी परेशानी का सामना भी नहीं करना होगा. यही नहीं अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचने के बाद रेलवे खुद डिस्पोजल लिनेन इकट्ठा कर उसको डिस्पोज करेगा.

रेलवे की ओर से आए बयान में बताया गया कि कोरोना के लगातार घट रहे केसों को देखते हुए ट्रेनों में फिर से पहले जैसा लिनेन देने की योजना बनाई जा रही थी. लेकिन इस बीच ओमिक्रॉन संक्रमण को देखते हुए रेलवे को अपना फैसला बदलना पड़ा और डिस्पोजल लिनेन मुहैया कराने की शुरुआत की गई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media