कानपुर में जल्द ही खुल सकते हैं आठवीं तक के स्कूल, केपीएसए की पहल पर मिले संकेत

ABC NEWS: कोरोना काल में बंद हुए नौवीं से लेकर 12वीं तक के स्कूल पहले ही शर्तों के साथ खुल गए हैं, अब जल्द ही आठवीं तक के स्कूल भी खुल सकते हैं. निजी स्कूल संचालकों और कानपुर प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन की पहल के बाद ऐसे संकेत मिले हैं. वहीं प्रधानाचार्यों ने भी आपसी चर्चा के बाद सरकार की अनुमति मिलने पर परीक्षा कराने के लिए भी कमर कस ली है.

आठवीं तक की कक्षाओं का संचालन शुरू कराने के लिए निजी स्कूल संचालकों के पदाधिकारियों ने उपमुख्यमंत्री डॉ.दिनेश शर्मा से मुलाकात की है. वहीं कानपुर प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने उच्च शिक्षा राज्यमंत्री को इस बाबत ज्ञापन भी सौंपा है. इतना ही नहीं, सीबीएसई स्कूलों के प्रधानाचार्यों ने सहोदया समूह (वाट्सएप ग्रुप) पर चर्चा कर फैसला लिया है, कि अगर सरकार ने अनुमति दी तो इन बच्चों की परीक्षाएं भी कराई जाएंगी. दरअसल, कोरोना महामारी के चलते अभी आठवीं तक के स्कूल बंद चल रहे हैं. हालांकि स्कूलों की ओर से बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई कराई जा रही है. अब प्रधानाचार्य चाहते हैं, कि स्कूल खुलने चाहिए.

परिषदीय विद्यालय भी खुल सकते हैं

बेसिक शिक्षा विभाग से संबद्ध परिषदीय व उच्च परिषदीय विद्यालय भी खुल सकते हैं. इसके संकेत शासन के अफसरों ने दिए हैं. दरअसल जो सत्र 2021 में विभाग की छुट्टियों का कैलेंडर जारी किया गया उसमें एक अप्रैल से स्कूलों का समय भी दिया गया है.

90 फीसद प्रधानाचार्य चाहते हैं स्कूल खुलें

सीबीएसई के सिटी कोआर्डिनेटर बलविंदर सिंह बे बताया कि 90 फीसद से अधिक सीबीएसई स्कूलों के प्रधानाचार्य चाहते हैं, कि आठवीं तक के स्कूल खुल जाएं. इस संबंध में प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों ने जहां डिप्टी सीएम को ज्ञापन सौंपा है, वहीं कानपुर प्राइवेट स्कूल्स एसोसिशएन की ओर से उच्च शिक्षाराज्यमंत्री को भी ज्ञापन सौंपा गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media