कानपुर में 26 से खुल सकते नौवीं से 12वीं तक के स्कूल,सरकार की हरी झंडी का इन्तजार

ABC NEWS: कोरोना संक्रमण की थमती रफ्तार को देखते हुए सीबीएसई व आइसीएसई स्कूलों के प्रबंधकों ने अब नौवीं से 12वीं तक की कक्षाओं के संचालन की तैयारी कर ली है. छात्र-छात्राओं को मास्क पहनकर आना होगा और शारीरिक दूरी का भी वह पालन करें, इस तरह से सिटिंग अरेंजमेंट किया गया है. हालांकि, अभी स्कूल खोलने को लेकर सरकार से हरी झंडी नहीं मिली है. इसे देखते हुए अब शुक्रवार को लखनऊ में विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी एकजुट होंगे और इस मामले पर मंथन करेंगे. साथ ही सरकार के जिम्मेदारों को ज्ञापन देने व ई-मेल करने की कवायद भी होगी. दरअसल, प्रबंधक चाहते हैं, कि जब कोरोना की स्थितियां ठीक है. तो छात्र स्कूल आकर पढ़ाई करें. कुछ दिनों पहले यह कयास लगाए जा रहे थे, कि 19 जुलाई से सरकार नौवीं से 12वीं तक की कक्षाओं के संचालन की अनुमति दे सकती है.

आठवीं तक की कक्षाएं अभी आनलाइन, फिर दूसरे चरण में इनकी तैयारी : कानपुर प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है, कि अभी फिलहाल नौवीं से 12वीं तक के छात्रों को बुलाया जाएगा। वहीं, आठवीं तक के बच्चों की पढ़ाई आनलाइन ही संचालित होगी. जब दूसरे चरण की स्कूलों में तैयारी हो जाएगी, तब छठवीं से लेकर आठवीं तक के बच्चों को बुलाने के लिए कवायद होगी. हालांकि, उससे पहले सभी बच्चों के अभिभावकों से सहमति पत्र भी लिए जाएंगे.

सीबीएसई के सिटी कोआर्डिनेटर बलविंदर सिंह का कहना है कि स्कूलों में नौवीं से 12वीं तक की पढ़ाई के लिए सारी तैयारियां हैं. अब तो 90 फीसद से अधिक प्रबंधक चाहते हैं, कि स्कूल खोले जाएं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media