दुख:द एक और प्रेम कहानी का दर्दनाक अंत, Kanpur की प्रेमिका और उन्नाव के प्रेमी ने लगाई फांसी

ABC News: प्यार की राह में जाति का बंधन आड़े आया, तो प्रेमी युगल ने मौत को गले लगा लिया. इस प्रेम कहानी के अंत पर हर किसी की आंखें नम हो गई हैं. इसमें प्रेमी जहां उन्नाव का था, वहीं प्रेमिका कानपुर के जूही थाना क्षेत्र में रहती थी. अपने घरों से लापता हुए प्रेमी युगल के शव मंगलवार की सुबह फांसी के फंदे पर लटके देखकर गांव वाले भी सन्न रह गए. पुलिस ने घटनास्थल पर पड़ताल शुरू की और प्रथम दृष्टया घटना को आत्महत्या बता रही है.

उन्नाव के अजगैन कोतवाली के मिश्रीगंज में रहने वाला सीआरपीएफ जवान बसंत के परिवार के साथ भांजा पुरवा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मिर्जापुर में निवासी बीस वर्षीय सौरभ भी रहता था. बसंत की ससुराल कानपुर नगर के जूही थाना क्षेत्र में है, जहां पर उसके पड़ोसी की बहन भी रहती है. इस नाते पड़ोसी की बहन का उसके गांव और ससुराल दोनों जगह आना जाना था. उसकी नातिन भी अक्सर गांव आती रहती थी, उससे सौरभ प्यार करता था. दोनों के बीच प्यार का इजहार हुआ और प्यार की गाड़ी चल पड़ी. दोनों साथ जीने मरने की कसमें तक खा लीं और शादी करने का ताना बाना बुनने लगे. दोनों के बीच उनके परिवारों की जाति का बंधन आड़े आ गया. इसकी जानकारी घरवालों को हुई तो शादी को लेकर साफ इंकार कर दिया. सोमवार की सुबह कानपुर के जूही में रहने वाली प्रेमिका घर से स्कूल जाने की बात कहकर घर से निकली और शाम तक नहीं लौटी. इधर सौरभ भी मामा की बाइक लेकर सोमवार शाम ही घर से निकल गया और फिर रात तक नहीं लौटा. दोनों के लापता होने पर स्वजन परेशान हो गए और उनकी तलाश शुरू कर दी. मंगलवार की सुबह दोनों के शव मिश्रीगंज में एक बाग के अंदर पेड़ पर फांसी के फंदे से लटके मिले तो ग्रामीणों में सनसनी फैल गई. पुलिस ने शवों की शिनाख्त के बाद परिजनों को बुलाया. ग्रामीणों के अनुसार दोनों ने बाइक के ऊपर चढ़कर पेड़ से फांसी लगाई है. कोतवाल पवन कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया पड़ताल में आत्महत्या की बात सामने आ रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट और तहरीर मिलने पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media