जितिन प्रसाद के BJP में जाने के बाद ट्रेंड किए सचिन पायलट, पूर्व में कर चुके हैं बगावत

ABC News: पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया, फिर जितिन प्रसाद कांग्रेस के यह दो युवा नेता जिस तरह से भाजपा में शामिल हुए, उसके बाद राजनीतिक पंडितों की निगाहें अब सचिन पायलट पर टिक गई है. बुधवार को जब जितिन प्रसाद भाजपा में शामिल हुए, तो अचानक सचिन पायलट ट्रेडिंग में आ गए. बता दें कि कांग्रेस में सचिन पायलट, ज्योतिरादित्य सिंधिया और जितिन प्रसाद की तिकड़ी मशहूर थी, जिसमें दो भाजपा में जा चुके हैं. अब इस तिकड़ी में केवल सचिन पायलट बचे हैं.

सचिन पायलट के अगले कदम को लेकर भी सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज हो गयी हैं. राजस्थान की राजनीति में सचिन पायलट की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से नहीं जमती. जब गहलोत के खिलाफ पायलट ने मोर्चा खोला था, तब भी सचिन के भाजपा में जानें की जमकर अटकलें लगी थीं. यही वजह है कि जितिन प्रसाद के बीजेपी में शामिल होने के बाद सचिन पायलट हैश टैग ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है. यहां खास बात यह है कि जितिन प्रसाद सचिन पायलट के दोस्त हैं, आज प्रसाद के बीजेपी में शामिल होने पर सचिन पायलट ने दुख जताया है. पायलट ने एक अंग्रेजी चैनल से कहा कि ​जितिन प्रसाद का कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जाने पर दुख हुआ. बता दें कि करीब 11 माह पहले जब सचिन पायलट ने बगावत का बिगुल फूंका था, तब जितिन प्रसाद ने भी इसी तरह प्रतिक्रिया दी थी. सचिन पायलट की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खींचतान लगातार बढ़ती ही जा रही है.

पिछले साल बगावत के बाद हुई सुलह की वजह से पायलट 18 विधायकों के साथ वापस लौटे थे. तब उनसे किए गए वादे अब भी पूरे नहीं हुए हैं. बताया जाता है कि उनके समर्थक विधायकों को भी तोड़ने की कवायद जारी है. ऐसे हालात में अब सचिन पायलट अगला कदम क्या उठाते हैं, इस पर सबकी निगाहें हैं. पायलट के नजदीकी लोगों ने उनके बीजेपी में जाने की किसी भी संभावना से पूरी तरह इनकार किया है. पायलट ने बगावत के वक्त भी बीजेपी में शामिल होने की संभावनाओं को खारिज किया था. उल्लेखनीय है कि सचिन पायलट ने एक दिन पहले ही एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत मेंं 10 माह बाद भी उनके मुद्दे अनसुलझे होने और कांग्रेस की सरकार लाने में खून-पसीना एक करने वाले कार्यकर्ताओं की सुनवाई नहीं होने की बात कही थी. पायलट की इस तल्खी के बाद एक बार फिर उनके बगावती सुरों की शुरूआत मानी जा रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media